English മലയാളം

Blog

Screenshot 2022-08-17 115730

बच्चों के साथ पिछले सप्ताह एक सफल आयोजन के बाद, 3-2-1 कतर ओलंपिक संग्रहालय और खेल संग्रहालय (क्यूओएसएम) वयस्कों के लिए एक फुटबॉल खेल आयोजन करेगा।

“लाइब्रेरी में एक दिन” डब किया गया, यह कार्यक्रम 23 अगस्त को शाम 4 बजे से शाम 6.30 बजे तक संग्रहालय की मंजिल सात पर आयोजित किया जाएगा। स्पोर्ट्स इवेंट में कला और टूर सत्रों के माध्यम से फुटबॉल के बारे में चर्चा होगी। प्रतिभागियों को पुस्तकालय का दौरा करने और फुटबॉल की किताबों की गैलरी से परिचित कराने, वाग्टेन माडा के बारे में जानने, एक ड्राइंग कार्यशाला से गुजरने और एक सर्वेक्षण में भाग लेने में सक्षम होंगे। इसके अलावा, उन्हें सस्ता सामान भी प्राप्त होगा।

इच्छुक व्यक्ति ईमेल qosmlibrary@qm.org.qa के माध्यम से पंजीकरण कर सकते हैं, या +974 4452 5568 पर कॉल कर सकते हैं। 3-2-1 कतर ओलंपिक संग्रहालय और खेल संग्रहालय में होने वाली अन्य घटनाओं में जूनियर मजलिस, स्पोर्ट मजलिस और वर्ल्ड ऑफ फुटबॉल प्रदर्शनी शामिल हैं।

Also read:  अबू धाबी पुरस्कार 'द ड्रीमर्स' श्रृंखला के साथ पचासवें वर्ष का प्रतीक है

जूनियर मजलिस सोमवार को हो रही है जिसमें खेल की दुनिया में होने वाली हर चीज के बारे में चर्चा की जाती है। “जूनियर मजलिस खेल में रुचि रखने वाले युवाओं को अपने साथियों के साथ जुड़ने और खेल से संबंधित सभी विषयों पर चर्चा करने के लिए प्रोत्साहित करता है। प्रत्येक मासिक मजलिस में विभिन्न वक्ताओं, गतिविधियों और प्रतियोगिताओं की सुविधा होगी, ”संग्रहालय ने अपनी वेबसाइट पर कहा।

इस बीच, स्पोर्ट मजलिस 5 सितंबर को शाम 5 बजे से शाम 6 बजे तक होगी। मासिक कार्यक्रम 16 वर्ष और उससे अधिक आयु के प्रतिभागियों के लिए है, जिन्हें खेल का शौक है। “प्रत्येक सत्र में एक नया विषय होगा जिसे पुस्तकालय टीम द्वारा चुना और सुगम बनाया जाएगा। स्पोर्ट मजलिस का लक्ष्य खेल में रुचि रखने वाले सभी लोगों के लिए चर्चा के लिए एक मंच प्रदान करना, रचनात्मक विचारों का आदान-प्रदान करना और एक नए सांस्कृतिक दृष्टिकोण से खेल का पता लगाना है, ”क्यूओएसएम ने समझाया।

Also read:  कतर पर्यटन उत्सव के सप्ताहांत के साथ सऊदी राष्ट्रीय दिवस मनाता है

सभी कार्यक्रम में भाग लेने के लिए स्वतंत्र हैं, लेकिन संग्रहालय की वेबसाइट – 321qosm.org.qa के माध्यम से पंजीकरण आवश्यक है और विश्व फुटबॉल प्रदर्शनी 2 अक्टूबर 2022 से 1 अप्रैल 2023 तक आयोजित की जाएगी। यह एक विशेष प्रदर्शनी है क्योंकि कतर फीफा विश्व कप की मेजबानी करने वाले पहले अरब देश के रूप में इतिहास रचने के लिए तैयार है।

क्यूओएसएम ने कहा, “एक फुटबॉल मैच की तरह ही, फुटबॉल की दुनिया दो हिस्सों में प्रदर्शित होती है। पहली छमाही – फ़ुटबॉल फ़ॉर ऑल, ऑल फ़ॉर फ़ुटबॉल – फ़ुटबॉल की सार्वभौमिक और वैश्विक अपील की जाँच करता है, यह सुंदर खेल जो उम्र, लिंग, राष्ट्रीयता या सामाजिक आर्थिक स्थिति की परवाह किए बिना लाखों लोगों द्वारा खेला, देखा और आनंदित किया जाता है।”

“रोड टू दोहा प्रदर्शनी का दूसरा भाग है और कतर 2022 की लंबी यात्रा का अनुसरण करता है, 1930 में उरुग्वे में पहले फीफा विश्व कप मैचों से लेकर 18 दिसंबर, 2022 को लुसैल स्टेडियम में फाइनल तक,” यह जारी रहा।

Also read:  वैध जीसीसी लाइसेंस वाले निवासियों के लिए प्रत्यक्ष ड्राइविंग परीक्षण उपलब्ध है

आगंतुक अतीत के कुछ महान विश्व कप क्षणों की यादों को ताजा करने में सक्षम होंगे, दुनिया का स्वागत करने के लिए कतर की सफल बोली के दृश्यों के पीछे और भविष्य के लिए देश की योजनाओं को देखने में सक्षम होंगे।

“एक रोमांचक मैच में ‘अतिरिक्त समय’ जैसा कुछ नहीं है, और यही प्रदर्शनी का अंतिम खंड, फीफा मेकिंग मेमोरीज है। इस खंड को प्रदर्शनी के दौरान विकसित करने के लिए डिज़ाइन किया गया है, क्योंकि ऐतिहासिक मील के पत्थर को मनाने और रिकॉर्ड करने के लिए वस्तुओं और कलाकृतियों को जोड़ा जाता है क्योंकि टीमें नया विश्व कप इतिहास बनाती हैं, ”संग्रहालय ने कहा।