English മലയാളം

Blog

मुंंबई: 

महाराष्‍ट्र में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच मुख्‍यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा है कि लॉकडाउन के लिए सरकार को मजबूर ना करें. हम भी लॉक डाउन नही चाहते. कोई भी लॉक डाउन नही चाहता. सीएम ने बुधवार को विधानसभा में कहा, ‘आज महाराष्ट् का बजट सत्र समाप्त हुआ.विरोधी दलों का उत्तम सहयोग देने के लिए धन्यवाद. कोविड कॉल को चुनौतियों को देखते हुए समाधान कारक प्रगति हो रही है. मुकेश अंबानी के घर के पास मिली SUV के मालिक मनसुख हीरेन की मौत के मामले में सीएम ने कहा, ‘जैसा मनसुख हीरेन प्रकरण है वैसे मोहन डेलकर प्रकरण है. अब जांच शुरू हुई है. किसी भी मामले में पहले फांसी दो फ़िर जांच करो, यह ठीक नहीं. मुख्‍यमंत्री ने कहा कि मनसुख हीरेन के परिवार की शिकायत को हमने गंभीरता से लिया है. इसी तरह हमने मोहन डेलकर की मौत की जांच को  गंभीरता से लिया है.

मनसुख मामले में सचिन वझे का नाम आने के मामले में सीएम ने कहा, सचिन वझे जैसे ओसामा बिन लादेन है? जांच हो रही है जो भी दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.पहले जांच तो होने दो. उन्‍होंने कहा कि हमारे पास हर बात की जांच के लिए एजेंसियां हैं. सब कुछ केंद्रीय जांच एजेंसी करेगी तो राज्य की पुलिस और बाकी सब एजेंसियां बंद करनी होगी. ठाकरे ने कहा, ‘सचिन वझे शिवसेना में थे इससे इनकार नहीं है. वैसे तो मोहन डेलकर के मामले में उनके एक मंत्री हैं. डेलकर परिवार कल हमारे पास आया था इसलिए उनके बयान के बाद FIR दर्ज की गई. उन्‍होंने कहा कि CDR कैसे आया, ये सवाल है?लेकिन उसमें न पड़ते हुए हमारा कहना है CDR आने के बाद ही सजा तो नही दे सकते ?
सजा तो अदालत देती है. CDR की भी जांच होगी.

Also read:  महाराष्ट्र : स्वास्थ्यकर्मियों की घोर लापरवाही, 12 बच्चों को पोलियो ड्रॉप की जगह पिला दिया हैंड सैनिटाइज़र

कोविड-19 के बढ़ते मामलों का जिक्र करते हुए उन्‍होंने कहा, ‘सभी से निवेदन है कोविड से बचने के लिए सावधानी बरतें. लॉकडाउन के लिए मजबूर न करें. हम भी लॉकडाउन नहीं चाहते. कोई भी लॉकडाउन नही चाहता. रिफाइनरी मामले में उन्‍होंने कहा कि रिफायनरी नाणार  में नही होगी, लेकिन उसके लिए अगर वैकल्पिक जगह मिलती है और कोई स्थानीय विरोध नही होगा तो वहां बनेगी. मेट्रो कारशेड के मुद्दे पर उन्‍होंने कहा कि अभी जो जगह हमने कारशेड के लिये जगहं देखी है. वहां तीन लाइन के लिये जगहं मिलेगी. वहां से कनेक्टिविटी बढ़ेगी और जनता को उसका फायदा मिलेगा. बुलेट ट्रेन मसले पर उन्‍होंने कहा कि ऐसी बात नही होनीं चहिये. अगर हम कहें कि कंजुरर्माग में वो कारशेड का विरोध कर रहे हैं.
एक-दूसरे पर आरोप करना ठीक नही है मुझे उसमें नहीं पड़ना है.

Also read:  मध्यप्रदेश: खंडवा जिले में ज्योतिरादित्य सिंधिया की चुनावी जनसभा में किसान की मौत

इससे पहले नेता प्रतिपक्ष देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि महाराष्ट्र के इतिहास में सबसे झूठी सरकार मतलब ठाकरे सरकार.राज्य सरकार ने किसानों को बिजेली का शॉक दिया है.महाराष्ट्र के किसानों को धोखा दिया है. कर्जमाफी का वादा करने वाली सरकार ने धोखा दिया है. उद्धव ठाकरे सरकार पर हमला बोलते हुए उन्‍होंने कहा कि सचिन वझे को वकील की जरूरत नहीं है. मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे हैं, जिस तरह वो बचाव कर रहे हैं. ऐसी कौन सी जानकरी उसके पास है कि मुख्यमंत्री उसे बचा रहे हैं? पूर्व सीएम फडणवीस ने कहा कि सचिन वझे के खिलाफ इतना सबूत देने के बाद भी कार्रवाई क्यों नही की जा रही है ?मंत्री संजय राठौड़ का इस्तीफ़ा लिया जाता है, लेकिन API सचिन वझे को बचाया जाता है.

Also read:  नए कोरोना का खौफ: सात जनवरी 2021 तक ब्रिटेन से आने वाली सभी उड़ानों पर प्रतिबंध

इसका मतलब है कि उनके पास कोई बड़ी जानकारी है. फडवणीस ने कहा, मुझे ऐसा लगता है कि सचिन वझे के पास ऐसा कुछ जो सरकार गिरा सकती है. इस मामले में हमसे सबूत मांगा जा रहा है. मेरा सवाल है आप क्या सो रहे हैं?