English മലയാളം

Blog

Screenshot 2022-08-09 205230

घरेलू श्रम भर्ती कार्यालयों के मालिकों के कुवैती फेडरेशन, खालिद अल-दखनान के अनुसार, कुवैती कार्यालयों को कुवैत में कुशल श्रमिकों को लाने में कठिनाई होती है, क्योंकि वाणिज्य मंत्रालय ने घरेलू कामगारों की भर्ती के लिए ऊपरी सीमा निर्धारित करने का निर्णय लिया है। जो देश खुले बाजार पर निर्भर हैं। उनके अनुसार, कुवैत खाड़ी में सबसे सस्ती भर्ती कीमतों की पेशकश करता है, जबकि अन्य देश बहुत अधिक दरों पर शुल्क लेते हैं।

एक स्थानीय अरबी दैनिक को एक विशेष बयान में, महासंघ के प्रमुख ने कहा कि घरेलू निर्यात करने वाले देशों के कार्यालयों के लिए हमें कुशल और प्रतिष्ठित श्रमिकों को प्रदान करना अनुचित है, जबकि अन्य देश बहुत अधिक राशि का भुगतान करते हैं, इसलिए वे किराए पर लेने से मना कर देंगे योग्य घरेलू कामगारों और इसके बजाय अप्रशिक्षित कामगारों को प्रदान करते हैं।

Also read:  ओमान में जल्दी सेवानिवृत्त होने की योजना बना रहे हैं? यहां आपको जानने की जरूरत है

इसने अल-दखनान को आश्चर्यचकित कर दिया कि वाणिज्य मंत्रालय ने कुवैत रिक्रूटमेंट फेडरेशन की राय पर विचार नहीं किया, जो कुवैत में कार्यालय मालिकों का प्रतिनिधित्व करता है। तदनुसार, उन्होंने संबंधित अधिकारियों से नागरिकों के साथ-साथ कार्यालय मालिकों के हित में निर्णय को उलटने की अपील की।

Also read:  ओमान, सीरिया ने द्विपक्षीय संबंधों को बढ़ावा देने के तरीकों पर चर्चा की

अल-दखनान के अनुसार, वाणिज्य मंत्रालय ने अपने निर्णय में, अफ्रीकी घरेलू कामगारों की भर्ती के लिए ऐसे समय में कीमतें निर्धारित कीं, जब कुवैती अधिकारियों ने अपने श्रमिकों को लाने के इच्छुक किसी भी देश के साथ समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर नहीं किए थे। संघ के अनुसार, इथियोपिया और संघ एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर करने के लिए वर्षों से इंतजार कर रहे हैं, लेकिन दस्तावेज़ पर अभी तक हस्ताक्षर नहीं किए गए हैं।