English മലയാളം

Blog

Screenshot 2022-03-16 085555

हिज हाइनेस सैय्यद बेलराब बिन हैथम अल सैद ने मंगलवार को  रॉयल ओपेरा हाउस मस्कट (आरओएचएम) स्क्वायर में वास्तुकला डिजाइन के लिए बेलराब बिन हैथम पुरस्कार के समापन समारोह की अध्यक्षता की।

बेलराब पुरस्कार समापन समारोह में जीतने वाली शीर्ष परियोजनाओं की घोषणा और उनके मालिकों का सम्मान देखा गया जिन्हें पुरस्कार की ढाल मिली। एन्क्रिप्टेड स्मार्ट अपूरणीय टोकन (एनएफटी) का उपयोग करके डिजिटल प्रतियों में प्रविष्टियां तैयार की गईं। उत्सव के मैदान में एचएच सैय्यद बेलराब ने  प्रदर्शनी का निरीक्षण किया, जिसमें पहली शीर्ष परियोजनाओं को प्रदर्शित किया गया था जिन्हें डिजाइन प्रतियोगिता के अंतिम चरण के लिए सूचीबद्ध किया गया था।

Also read:  सऊदी अरब ने सऊदी अरब के लिए थाईलैंड यात्रा प्रतिबंध हटाया; थायस को राज्य में प्रवेश करने की अनुमति

समारोह में संबंधित सुविधाओं और सेवाओं का चित्रण और इंजी द्वारा दिया गया भाषण भी शामिल था। मध्यस्थता समिति के प्रमुख फुआद अब्दुल्ला अल किंडी जिन्होंने इस बात की पुष्टि की कि बेलारब पुरस्कार ने आर्किटेक्ट, डिजाइनरों और इंजीनियरों को प्रेरक विचारों के साथ आने के लिए मजबूत प्रोत्साहन प्रदान किया जो प्रतियोगिता के मूल्यों और लक्ष्यों को दर्शाते हैं।

अल किंडी ने कहा कि समय सीमा के बावजूद, प्रतिभागियों की बड़ी संख्या ने युवाओं के महान उत्साह और जन्मजात प्रतिभा को रेखांकित किया – पुरुषों और महिलाओं – जिन्होंने जब भी मिशन को सौंपा और राष्ट्र के भविष्य को आकार देने में अपनी क्षमता दिखाई।समारोह में विजेता प्रतिभागियों के साक्षात्कार और बेलराब पुरस्कार की सफलता की कहानी वाली फिल्म की स्क्रीनिंग भी शामिल थी।

Also read:  कतर ने अल जज़ीरा संवाददाता की इजरायली कब्जे वाली सेना की हत्या की कड़ी निंदा की

शीर्ष तीन स्थानों को प्रदान किया गया:

अब्दुल्ला अल बहरी, ओमाइमा अल हिनाई और अहमद अल जाहधामी द्वारा संयुक्त रूप से लिखित “मैदान मुत्तरा” परियोजना ने पहला स्थान हासिल किया।

नासिर सलाम अल हैमली की “फाउंडेशन स्मारक” परियोजना ने दूसरा स्थान हासिल किया।

Also read:  स्पेन मैड्रिड में आमिर के लिए आधिकारिक स्वागत की मेजबानी करता है

ताहरा अल बौसाफी के “ओमान फ्यूचर विंग” ने तीसरा स्थान हासिल किया।

 

बेलारब पुरस्कार का पहला दौर एक विशिष्ट साइट पर केंद्रित थ। मुत्तरा के विलायत के (मीना) बंदरगाह एन्क्लेव, मस्कट के राज्यपाल, जो शहर के 7,500 समुद्र तट क्षेत्र के साथ चलता है जहां ओमान पुनर्जागरण की 50-वर्ष की उपलब्धियों का प्रतीक एक इमारत है। स्वर्गीय महामहिम सुल्तान काबूस बिन सईद के नेतृत्व में, और महामहिम सुल्तान हैथम बिन तारिक के नेतृत्व में ओमान विजन 2040 की आकांक्षाओं की परिकल्पना की।