English മലയാളം

Blog

Screenshot 2023-06-13 152337

महामहिम वित्त मंत्री ने खजान इकोनॉमिक सिटी का दौरा किया है, जिसका आकर्षित प्रत्यक्ष विदेशी निवेश का कुल निवेश मूल्य ओएमआर 150 मिलियन तक पहुंच गया है।

वह। वित्त मंत्री सुल्तान बिन सलीम अल हब्सी ने खजान आर्थिक शहर, बरका का दौरा किया। यात्रा कार्यक्रम में शहर की तैयारी, बुनियादी ढांचे, और चल रही परियोजनाओं जैसे कि खज़ाएं ड्राई पोर्ट, लॉजिस्टिक्स पार्क, वकुद बायो-फ्यूल फैक्ट्री के बारे में एक परिचयात्मक प्रस्तुति शामिल थी, इसके अलावा: खज़ाएं सेंट्रल फ्रूट्स एंड वेजिटेबल्स मार्केट, लेबर विलेज और मानव टीकाकरण कारखाना।

Also read:  ओमानी इकोनॉमिक एसोसिएशन ने विजेता शोधों की घोषणा की

विदेशी प्रत्यक्ष निवेश और घरेलू प्रत्यक्ष निवेश को आकर्षित करने में अद्यतन उपलब्धियों और प्रयासों के संक्षिप्त विवरण के अलावा।

अभियांत्रिकी। खाज़ेन इकोनॉमिक सिटी के सीईओ सलीम बिन सुलेमान अल थुहली ने भी 280 मिलियन आरओ के कुल आकर्षित निवेश को प्रस्तुत किया। रसद, औद्योगिक, खाद्य, दवा और स्वच्छ ऊर्जा क्षेत्रों जैसे विभिन्न क्षेत्रों में 2023 की पहली तिमाही के अंत तक।

आकर्षित विदेशी प्रत्यक्ष निवेश का कुल निवेश मूल्य ओएमआर 150 मिलियन तक पहुंच गया, जबकि घरेलू प्रत्यक्ष निवेश की कुल राशि ओएमआर 130 मिलियन तक पहुंच गई। विविध निवेश गंतव्य के रूप में, खज़ेन ने दुनिया भर से 16 से अधिक निवेशक राष्ट्रीयताओं को आकर्षित किया और विभिन्न क्षेत्रों में राष्ट्रीय संसाधनों के लिए 300 से अधिक प्रत्यक्ष रोजगार के अवसर प्रदान करने में योगदान दिया, जिससे राष्ट्रीय महत्व की परियोजना के रूप में इसकी भूमिका की पुष्टि हुई।

Also read:  कला निवेशक, क्यूएनए के संग्राहक: कतर नीलामियों के लिए एक वैश्विक केंद्र

खाज़ेन एक एकीकृत आर्थिक शहर है जो दक्षिण अल बतिनाह, ओमान की सल्तनत के गवर्नर बरका में विकसित किया जा रहा है। सार्वजनिक और निजी क्षेत्रों के बीच साझेदारी में एक एकीकृत आर्थिक शहर और एक मुक्त क्षेत्र के रूप में अपनी तरह की पहली परियोजना के रूप में विकसित किया जा रहा है।

Also read:  कुवैती सरकार ने महिला योग कार्यक्रम रद्द करने पर ब्लैकमेल किया

यह रणनीतिक रूप से अल बतिनाह एक्सप्रेसवे पर स्थित है, मस्कट अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से आधा दूर, अल सुवाईक बंदरगाह और सोहर बंदरगाह से लगभग दो घंटे की दूरी पर है। खजान आर्थिक शहर की सबसे प्रमुख परियोजनाओं में खजान ड्राई पोर्ट, फूड सिटी हैं, जिसमें खजान केंद्रीय फल और सब्जियां बाजार, रसद पार्क, श्रम गांव, फार्मास्युटिकल कारखाने और हल्के और मध्यम कारखाने शामिल हैं।