English മലയാളം

Blog

download (5)

टीम इंडिया के साउथ अफ्रीकी दौरे से पहले कप्तानी को लेकर छिड़ा विवाद बढ़ता जा रहा है. विराट कोहली और रोहित शर्मा के बीच अनबन की खबरें आ रही हैं, इस बीच अब खेल मंत्री अनुराग ठाकुर का इस पूरे विवाद पर बयान सामने आया है.बीते कुछ दिनों से ऐसी खबरें लगातार आ रही हैं कि विराट और रोहित के बीच में सब कुछ ठीक नहीं है. बीसीसीआई ने हाल ही में विराट कोहली को हटाकर रोहित शर्मा को वनडे टीम का कप्तान नियुक्त किया था. रोहित को बोर्ड ने टेस्ट टीम में भी उप-कप्तानी सौंपी है. यहीं से दोनों के बीच विवादों की खबरों ने तूल पकड़ा. इसे लेकर कई दिग्गजों ने अपनी राय रखी है.

Also read:  BJP Allies: बीजेपी को 2 साल में तीसरा झटका, शिवसेना-अकाली के बाद JDU ने तोड़ा नाता, आखिर सहयोगी क्यों साथ छोड़ रही ?

अनुराग ठाकुर ने कहा कि खेल से बड़ा कोई नहीं है, खेल ही सर्वोत्तम है. किसी खिलाड़ी के बीच में क्या चल रहा है, मैं उसकी जानकारी नहीं दे सकता हूं. ये उनसे संबंधित एसोसिएशन या संस्थान की जिम्मेदारी है. यही सही होगा कि वो इसपर जानकारी दें.

Also read:  KXIP vs MI: IPL इतिहास में पहली बार हुआ, एक ही दिन में 3 सुपरओवर, पंजाब ने दूसरे Super Over में मुंबई को हराया

बता दें कि जब से विराट कोहली को वनडे की कप्तानी से हटाया गया है, लगातार अलग-अलग तरह की रिपोर्ट्स आ रही हैं. टी-20 वर्ल्डकप में भारत की हार हुई, विराट कोहली ने इसके बाद टी-20 फॉर्मेट की कप्तानी छोड़ दी थी. इसका ऐलान वो पहले ही कर चुके थे.

लेकिन विवाद तब बड़ा जब बीसीसीआई ने साउथ अफ्रीका दौरे के लिए टेस्ट टीम का ऐलान किया. इसमें विराट कोहली कप्तान थे, जबकि रोहित शर्मा को उप-कप्तान बना दिया गया. लेकिन, इसी के साथ बीसीसीआई ने वनडे टीम की कमान भी रोहित शर्मा के हाथ में दे दी.

Also read:  इस विलायत में ओमान में सबसे अधिक वर्षा दर्ज की गई

अनुराग ठाकुर ने समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए विराट और रोहित के बीच मतभेदों के सवाल पर कहा, “खेल सबसे बड़ा है और कोई भी खेल से बड़ा नहीं है. मैं आपको ये जानकारी नहीं दे सकता कि किस खेल में किन खिलाड़ियों के बीच क्या चल रहा है. यह संबंधित महासंघ/संघ का काम है. अच्छा ये होगा कि वह जानकारी दें.”