English മലയാളം

Blog

Screenshot 2022-08-18 113513

शिक्षा और उच्च शिक्षा मंत्रालय ने स्कूली छात्रों से स्कूल के पहले दिन की शुरुआत से पहले COVID-19 के लिए रैपिड एंटीजन टेस्ट लेने का आह्वान किया, 48 घंटे से अधिक नहीं (केवल एक बार और साप्ताहिक नहीं), और नकारात्मक परिणाम दिखाने के लिए उन्हें स्कूल भवन या किंडरगार्टन में प्रवेश करने की अनुमति देना।

यह मंत्रालय में स्वास्थ्य और सुरक्षा विभाग द्वारा सरकारी स्कूलों और किंडरगार्टन के प्रधानाचार्यों को निर्देश दिया गया है कि वे प्राथमिक स्वास्थ्य देखभाल में स्कूल स्वास्थ्य सेवा और कार्यक्रम विभाग के समन्वय में अपने सभी छात्रों को एंटीजन टेस्ट किट प्रदान करने के निर्देश दें। निगम (पीएचसीसी), शैक्षणिक वर्ष 2022-2023 के लिए छात्रों के काम के घंटे की शुरुआत के साथ।

Also read:  अरड़िया हत्याकांड के सिलसिले में केंद्रीय कारागार में सुरक्षा के कड़े इंतजाम

इस संबंध में, मंत्रालय ने स्कूलों को स्वास्थ्य केंद्र से सभी स्कूल या किंडरगार्टन छात्रों के लिए परीक्षण किट प्राप्त करने के लिए स्कूल की नर्सिंग के साथ अनुवर्ती और समन्वय करने का आह्वान किया, यह देखते हुए कि ये परीक्षण स्कूल प्रशासन द्वारा छात्रों के सभी माता-पिता को वितरित करने के लिए हैं। , आज से।

Also read:  किंडर सरप्राइज चॉकलेट एग के खिलाफ मंत्रालय ने उपभोक्ताओं को किया आगाह

उन्होंने स्कूलों से प्रतिज्ञा फॉर्म के अलावा, स्कूल या किंडरगार्टन से परीक्षण किट लेने के लिए तारीख और समय निर्दिष्ट करने के लिए माता-पिता को एसएमएस संदेश भेजने का भी आह्वान किया।

मंत्रालय ने माता-पिता को घर पर रैपिड एंटीजन टेस्ट लेने और बिना किसी अपवाद के सभी छात्रों के लिए एक प्रतिज्ञा फॉर्म भरने की आवश्यकता के बारे में शिक्षित करने के महत्व पर बल दिया, रविवार, 21 अगस्त को स्कूल शुरू होने से अधिकतम 48 घंटे पहले। स्कूल प्रशासन के साथ, यह सुनिश्चित करने के लिए कि सभी छात्र माता-पिता के प्रतिज्ञा फॉर्म को भरने और लाने के लिए प्रतिबद्ध हैं, यह जोड़ा।