English മലയാളം

Blog

Screenshot 2022-03-08 132828

आयकर विभाग की टीम ने शिवसेना नेता राहुल कनाल के पुणे और मुंबई स्थित आवास और दफ्तर पर छापेमारी की है।

 

 

महाराष्ट्र में इनकम टैक्स विभाग की छापेमारी की कार्रवाई जारी है। हाल ही में शिवसेना नेता और बीएमसी की स्टैंडिंग कमेटी के चेयरमैन यशवंत जाधव के आवास पर इनकम टैक्स ने छापेमारी की थी।  इसी क्रम में अब आयकर विभाग की टीम ने शिवसेना नेता राहुल कनाल के पुणे और मुंबई स्थित आवास और दफ्तर पर छापेमारी की है।  राहुल कनाल शिवसेना की युवा सेना के पदाधिकारी हैं और शिरडी मंदिर के ट्रस्टी भी हैं।  राहुल कनाल को पर्यटन मंत्री आदित्य ठाकरे का करीबी बताया जाता है।

Also read:  Covid-19 Pandemic: देश में कोरोना संक्रमण के केसों में आए ताजा उछाल को लेकर प्रधानमंत्री कार्यालय में इस समय महत्‍वपूर्ण बैठक

 

राज्य में आई-टी छापे को लेकर पर्यटन मंत्री आदित्य ठाकरे ने बयान दिया है। उन्होंने कहा कि पूर्व में भी केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग किया गया। यह बंगाल, आंध्र प्रदेश में हुआ और अब ये महाराष्ट्र में भी हो रहा है। उन्होंने कहा कि केंद्रीय एजेंसियां ​​एक तरह से बीजेपी की ही पब्लिसिटी मशीनरी बन गई हैं. उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र नहीं झुकेगा।

Also read:  सीएम योगी की बहन चलाती है चाय की टपरी, सीएम ने कहा-मैं योगी हूं, मुझे पूरे प्रदेश का ध्यान रखना होता

वहीं, शिवसेना सांसद संजय राउत आज शाम 4 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करने वाले हैं। ऐसा माना जा रहा है कि वे इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में बीजेपी और केंद्रीय जांच एजेंसियों पर निशाना साधेंगे। बता दें कि इनकम टैक्स विभाग आज सुबह-सबह ही शिवसेना नेता राहुल कनाल के घर पर छापेमारी की। वहीं, इससे पहले आयकर विभाग ने मुंबई में शिवसेना के एक पार्षद और बीएमसी के कुछ पार्षदों के परिसरों पर छापेमारी में 130 करोड़ रुपये की लगभग तीन दर्जन संपत्तियों का पता लगाया था, जबकि शिवसेना नेता यशवंत जाधव के आवास पर इनकम टैक्स ने 25 फरवरी को छापेमारी की थी।

Also read:  देश में फिर गहराया बिजली संकट, यूपी में कई ट्रेने हुई रद