English മലയാളം

Blog

दुबई की सबसे व्यस्त सड़क, शेख जायद रोड, 20 नवंबर को शहर के सबसे नए साइकिलिंग इवेंट, दुबई राइड के लिए एक ट्रैक में बदल जाएगी। इसकी घोषणा एचएच शेख हमदान बिन मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम, दुबई के क्राउन प्रिंस और दुबई के अध्यक्ष ने की थी। काउंसिल, जिसने 2017 के बाद से स्वास्थ्य और फिटनेस चुनौती का सामना किया है।

यह कार्यक्रम एक गैर-प्रतिस्पर्धी, फ्री-टू-एंटर, समुदाय एक है, जिसे दुबई फिटनेस चैलेंज 2020 के हिस्से के रूप में रखा गया है। यह शहर की मुख्य धमनी के माध्यम से एक सवारी पर सभी क्षमताओं और अनुभवों के साइकिल चालकों को ले जाएगा।

Also read:  Vitamin-C Rich Foods: विटामिन सी की कमी को दूर करने के लिए डाइट में शामिल करें ये 5 फूड्सः

दुबई राइड में दो अलग-अलग मार्ग होंगे – 4-किमी परिवार की सवारी और 14-किमी की खुली सवारी।परिवार के अनुकूल सवारी प्रतिभागियों के लिए पांच साल और उससे अधिक उम्र के लिए खुली है, सभी क्षमताओं और फिटनेस के स्तर पर। मार्ग शेख मोहम्मद बिन राशिद बुलेवार्ड के आसपास सवारियों को ले जाएगा। 14 किलोमीटर का रास्ता, साइकिल उत्साही के लिए बनाया गया है, जो 13 वर्ष या उससे अधिक उम्र के हैं, उन्हें डाउनटाउन दुबई, बिजनेस बे, दुबई कैनाल और शेख जायद रोड के माध्यम से बाइक की सवारी पर ले जाएगा।

Also read:  इम्यूनिटी को मजबूत बनाने के लिए डाइट में शामिल करें सेब, जानें 5 बेहतरीन लाभ

शेख हमदान बिन मोहम्मद ने कहा, “दुबई राइड, दुबई फिटनेस चैलेंज 2020 का हिस्सा, शहर को एक साइकिल के अनुकूल महानगर में बदलने के हमारे दृष्टिकोण के साथ गठबंधन किया गया है और लोगों को एक खेल के रूप में साइकिल चलाने के लिए प्रोत्साहित करने के हमारे प्रयासों को प्रोत्साहित करता है। हमारी सबसे बड़ी प्रेरणा उनके महामहिम शेख मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम, उप-राष्ट्रपति, प्रधान मंत्री और दुबई के शासक हैं, जिन्होंने लंबे समय से लोगों की जीवनशैली में साइकिल चलाने के एकीकरण को बढ़ावा दिया है – यह हमारे स्वास्थ्य और कल्याण को बढ़ाने या पर्यावरण को बढ़ावा देने के लिए हो।हमारे समुदायों में अनुकूल परिवहन दुबई राइड के साथ, हम इस दूरदर्शी उद्देश्य को मनाते हैं।  मैं आपको अपने साथ शामिल होने और अपनी फिटनेस यात्रा में एक नया मुकाम हासिल करने के लिए आमंत्रित करता हूं। ”

Also read:  Happy Chhath Puja 2020: छठ पूजा पर इन मैसेजेस से दें शुभकामनाएं और छठी मइया को करें याद

यह पहली बार होगा जब दुबई के आगंतुकों और निवासियों को 14-लेन राजमार्ग के एक खंड को नीचे जाने की अनुमति दी जाएगी। साइकिल चालकों को न्यूनतम 4 किमी साइकिल चलाने में सक्षम होना चाहिए, अपनी बाइक और हेलमेट लाने के लिए और www.dubairide.com पर सवारी में भाग लेने के लिए पंजीकरण करना होगा।