English മലയാളം

Blog

Screenshot 2022-08-19 142636

यूएई के उपराष्ट्रपति और प्रधान मंत्री और दुबई के शासक हिज हाइनेस शेख मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम ने पुष्टि की कि मानव तत्व धर्मार्थ और मानवीय पहल के सकारात्मक प्रभाव को बढ़ाने का आधार और सबसे महत्वपूर्ण और सबसे प्रभावशाली घटक है। लाखों लोगों के जीवन पर, और वैश्विक स्तर पर अपने उच्च लक्ष्यों को प्राप्त करने पर।

विश्व मानवतावादी दिवस के अवसर पर अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर एक पोस्ट में, शेख मोहम्मद ने कहा, “मानवीय पहल में श्रमिकों और स्वयंसेवकों का लाखों लोगों के जीवन में सबसे बड़ा और सबसे महत्वपूर्ण सकारात्मक प्रभाव पड़ता है। प्रयास करते हैं क्योंकि वे अपना समय, ऊर्जा और ध्यान उन लोगों को देते हैं जिन्हें मदद और समर्थन की आवश्यकता होती है, जबकि वे उच्चतम और सबसे महान बंधनों, मानवता के बंधनों से प्रेरित होते हैं।”

Also read:  आयरलैंड-यूएसए एक दिवसीय श्रृंखला कोरोना संक्रमण के कारण रद्द

मानवीय कार्यकर्ताओं की भूमिका की प्रशंसा करते हुए, उन्होंने कहा, “मुझे मानवीय कार्यों के अग्रदूतों के साथ-साथ सभी श्रमिकों और इस सम्माननीय क्षेत्र से संबंधित लोगों, दोनों व्यक्तियों और संस्थानों पर संयुक्त अरब अमीरात में गर्व है। आपके विचारों, प्रयासों और दान ने योगदान दिया है। मानवीय कार्रवाई शुरू करने और जरूरतमंदों, कमजोरों और कम भाग्यशाली लोगों को राहत और सहायता प्रदान करने के लिए सफल साझेदारी को सक्रिय करने के लिए वैश्विक केंद्र के रूप में यूएई की स्थिति और गौरव को मजबूत करने के लिए।”

Also read:  सऊदी अरब में भीषण शीत लहर की स्थिति सोमवार से कम होने की उम्मीद है

हिज हाइनेस ने कहा, “2012 में हमारी पहल में 145,000 कर्मचारियों और स्वयंसेवकों के संयुक्त प्रयासों से, हम 97 देशों में 91 मिलियन लोगों तक पहुंचने में सफल रहे और भविष्य में और उपलब्धियां हासिल होंगी।”

“हम मानवतावादी कार्य के क्षेत्र में हर संभव प्रयास करने और सभी संभावनाएं प्रदान करने की अपनी प्रतिबद्धता को नवीनीकृत करके विश्व मानवतावादी दिवस का स्वागत करते हैं। हम धर्मार्थ उद्योग और मानवीय कार्यों के फलने-फूलने के लिए कैडरों को सशक्त, योग्य और समर्थन देना और उन्हें जुटाना जारी रखेंगे, और दुनिया के विभिन्न हिस्सों में इसके प्रभाव का विस्तार कर रहे हैं,” हिज हाइनेस शेख मोहम्मद बिन राशिद ने आगे कहा।

Also read:  शून्य कार्बन उत्सर्जन हासिल करने में मदद के लिए ओमान औद्योगिक परिसर विकसित करेगा

मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम ग्लोबल इनिशिएटिव विश्व मानवीय दिवस मनाता है, जिसे प्रत्येक वर्ष 19 अगस्त को चिह्नित किया जाता है।

संयुक्त राष्ट्र इस वर्ष मानवीय कार्यों के लिए वैश्विक गठबंधन को मजबूत करने और मानवीय संकटों का सामना करने के लिए ठोस प्रयासों के महत्व पर ध्यान केंद्रित करता है, विशेष रूप से खाद्य सुरक्षा, जलवायु परिवर्तन, स्वास्थ्य के संदर्भ में मानवीय कार्यों के क्षेत्र में आवश्यकताओं में वृद्धि के साथ। देखभाल, शिक्षा और स्थिरता।