English മലയാളം

Blog

Screenshot 2022-02-23 091825

अबू धाबी के क्राउन प्रिंस और यूएई सशस्त्र बलों के उप सर्वोच्च कमांडर हिज हाइनेस शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान ने भारतीय संसद के निचले सदन के अध्यक्ष ओम बिरला का स्वागत किया, जो यूएई के दौरे पर हैं।

दोनों पक्षों ने दोनों देशों के बीच व्यापक रणनीतिक साझेदारी के ढांचे के भीतर, विशेष रूप से संसदीय क्षेत्र में, विभिन्न क्षेत्रों में द्विपक्षीय संबंधों को और विकसित करने की संभावनाओं पर चर्चा की।

Also read:  सुरक्षित यात्रा में अमीरात वैश्विक रैंकिंग में सबसे ऊपर

बैठक ने हाल ही में संयुक्त अरब अमीरात-भारत आभासी शिखर सम्मेलन को छुआ जिसके परिणामस्वरूप व्यापक आर्थिक भागीदारी समझौते (सीईपीए) पर हस्ताक्षर किए गए और संयुक्त अरब अमीरात-भारत संयुक्त विजन का शुभारंभ हुआ।

उन्होंने आने वाले समय में अमीराती-भारतीय संसदीय संबंधों को आगे बढ़ाने के महत्व को ध्यान में रखते हुए, लोगों के बीच संबंधों को मजबूत करने और शांति और सह-अस्तित्व के मूल्यों का समर्थन करने में संसद की भूमिका पर चर्चा की।

Also read:  शुक्रवार के बाजार में सबसे बड़ी इफ्तार की मेज पर 11,200 से ज्यादा लोग खाते थे

बैठक में संघीय राष्ट्रीय परिषद के अध्यक्ष सकर घोबाश ,शेख सुरूर बिन मोहम्मद अल नाहयान; अबू धाबी कार्यकारी परिषद के उपाध्यक्ष शेख हज़ा बिन जायद अल नाहयान; जायद चैरिटेबल एंड ह्यूमैनिटेरियन फाउंडेशन के न्यासी बोर्ड के अध्यक्ष शेख नाहयान बिन जायद अल नाहयान; लेफ्टिनेंट जनरल शेख सैफ बिन जायद अल नाहयान, उप प्रधान मंत्री और आंतरिक मंत्री; और अबू धाबी की कार्यकारी परिषद के सदस्य शेख हमीद बिन जायद अल नाहयान ने भाग लिया।