English മലയാളം

Blog

Screenshot 2022-03-10 110214

दुबई के क्राउन प्रिंस और दुबई की कार्यकारी परिषद के अध्यक्ष हिज हाइनेस शेख हमदान बिन मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम ने आज दुबई इंटरनेशनल बोट शो 2022 का उद्घाटन किया।

उद्घाटन समारोह में बोलते हुए शेख हमदान ने कहा कि यह कार्यक्रम दुनिया के शीर्ष तीन सबसे प्रभावशाली अंतरराष्ट्रीय यॉट शो में से एक है, जो एक प्रमुख वैश्विक समुद्री गंतव्य के रूप में दुबई की स्थिति को दर्शाता है। उन्होंने आगे कहा कि दुबई के समुद्री बुनियादी ढांचे का तेजी से विकास वैश्विक उत्कृष्टता के उच्चतम मानकों को सुनिश्चित करने और दुबई को प्रमुख अंतरराष्ट्रीय उद्योगों में एक प्रभावशाली खिलाड़ी के रूप में बदलने के लिए अमीरात के नेतृत्व की दृष्टि को दर्शाता है।

Also read:  मार्च में 6000 एथलीटों का स्वागत करने के लिए सऊदी गेम्स 2022

शेख हमदान ने दुबई हार्बर में पांच दिवसीय आयोजन के नए स्थल का दौरा किया जिसमें दुबई स्पोर्ट्स काउंसिल के अध्यक्ष शेख मंसूर बिन मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम और दुबई मैरीटाइम सिटी अथॉरिटी के कार्यकारी निदेशक शेख सईद बिन अहमद बिन खलीफा अल मकतूम शामिल थे।

800 से अधिक ब्रांडों की विशेषता मध्य पूर्व के समुद्री शोपीस का 28 वां संस्करण जो एक निरंतर अवधि के बाद उद्योग को फिर से जोड़ रहा है। वैश्विक समुद्री क्षेत्र में विकास और निवेश पर सकारात्मक प्रभाव डालने के लिए तैयार है। यह दुबई हार्बर की क्षमताओं को एक समर्पित सुपरयाच मरीना के रूप में प्रदर्शित करने और विश्व स्तरीय समुद्री गंतव्य के रूप में अमीरात की प्रतिष्ठा को मजबूत करने का भी वादा करता है।

Also read:  सऊदी हवाई सुरक्षा बलों ने आभा हवाई अड्डे के ऊपर हौथी ड्रोन को रोका, 12 घायल

शेख हमदान के साथ दुबई के अर्थव्यवस्था और पर्यटन विभाग और दुबई वर्ल्ड ट्रेड सेंटर अथॉरिटी के महानिदेशक सईद मोहम्मद हरेब, दुबई स्पोर्ट्स काउंसिल के महासचिव और कई वरिष्ठ अधिकारी भी थे।

क्राउन प्रिंस और उनके दल ने गल्फ क्राफ्ट सहित कई स्थानीय नाव बिल्डरों का दौरा किया जिन्होंने दो नई नौकाओं और फेरेटी और सैनलोरेंजो सहित विभिन्न वैश्विक दिग्गजों को लॉन्च करके कार्यक्रम के शुरुआती दिन को चिह्नित किया। शेख हमदान दुबई मैरीटाइम सिटी अथॉरिटी के स्टैंड पर भी रुके, जहां उन्हें कंपनी की सेवाओं और पहलों के बारे में बताया गया।

Also read:  पिछले तीन महीनों में, 836 लोगों को रेजीडेंसी कानूनों का उल्लंघन करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था

क्राउन प्रिंस ने वार्षिक शो के विशाल गोता क्षेत्र का भी पता लगाया। इस वर्ष के क्षेत्र में एक प्रदर्शनकारी गोता पूल गोता वार्ता का एक आकर्षक कार्यक्रम है – जिसमें पानी के नीचे छायांकन और मलबे की खोज पर सत्र शामिल हैं – और डाइव मेना एक्सपो जहां आगंतुक बाजार पर कुछ सबसे नवीन उत्पादों को खरीद सकते हैं। 9 से 13 मार्च तक, दुबई इंटरनेशनल बोट शो 54 से अधिक देशों के प्रदर्शकों का स्वागत करेगा, जिसमें सभी उपस्थित लोगों को पहले से ऑनलाइन पंजीकरण करना होगा।