English മലയാളം

Blog

Screenshot 2022-08-15 182828

कुवैती फेडरेशन ऑफ फिशरमेन के अध्यक्ष ज़हर अल-सुवायन के अनुसार, किंगफिश मछली पकड़ने पर दो महीने के लिए 15 अगस्त से 15 अक्टूबर तक प्रतिबंध लगा दिया गया है। उन्होंने सभी मछुआरों से देश के मछली भंडार और धन की रक्षा के लिए मछली पकड़ने के मौसम का पालन करने का भी आग्रह किया।

अल-सुवायन ने एक स्थानीय अरबी दैनिक को दिए एक बयान में दावा किया कि मछली पकड़ने का उद्योग देश की खाद्य सुरक्षा के लिए सबसे महत्वपूर्ण उद्योगों में से एक है और इसे विकसित करने और अधिक समर्थन प्राप्त करने के लिए संरक्षित किया जाना चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि खाद्य सुरक्षा क्षेत्रों के लिए अन्य सब्सिडी के विपरीत, 1990 के दशक से मछुआरों के लिए समर्थन स्थिर रहा है।

Also read:  ओमान में नागरिक को अस्पताल ले जाया गया

उन्होंने पर्यावरण सार्वजनिक प्राधिकरण द्वारा स्थापित नियंत्रणों के अनुसार और कृषि के लिए सार्वजनिक प्राधिकरण में मत्स्य पालन क्षेत्र की देखरेख में कुवैत की खाड़ी के अंदर मछली पकड़ने की अनुमति देने की आवश्यकता पर बल दिया, इस बात पर बल दिया कि मीड मछली केवल उथले में पाई जाती है पानी और यदि वे मछली नहीं पकड़ते हैं तो वे पड़ोसी देशों में चले जाते हैं।

Also read:  कतर ने अल जज़ीरा संवाददाता की इजरायली कब्जे वाली सेना की हत्या की कड़ी निंदा की

उन्होंने आशा व्यक्त की कि पीएएएएफआर अपने निरीक्षकों की देखरेख और नियंत्रण में पर्यावरण सार्वजनिक प्राधिकरण से अनुमोदन प्राप्त करने के बाद कुवैत की खाड़ी के अंदर मीड के लिए मछली पकड़ने की अनुमति देगा, विशेष रूप से क्योंकि यह नागरिकों के पसंदीदा खाद्य पदार्थों में से एक है और बहुतायत में इसकी उपस्थिति कम करने में मदद करेगी। कीमतें।

Also read:  फ्रांस में कुवैतियों ने ओमाइक्रोन के प्रकोप के बीच घर वापस जाने का आग्रह किया

उन्होंने स्पष्ट किया कि पर्यावरण सार्वजनिक प्राधिकरण ने प्राधिकरण की वेबसाइट पर किए गए पूर्व आरक्षण के साथ मछुआरों को कुवैत की खाड़ी में मछली पकड़ने की अनुमति दी है। उन्होंने आशा व्यक्त की कि मछुआरे उपभोक्ताओं के लिए आवश्यक मात्रा में बाजारों की आपूर्ति के लिए आवश्यक किसी भी शुल्क का भुगतान करने की इच्छा व्यक्त करते हुए इसमें भाग लेंगे।