English മലയാളം

Blog

Screenshot 2022-02-10 090517

रियल एस्टेट उद्योग के कार्यकारी और विशेषज्ञों के अनुसार, अच्छी प्रतिष्ठा, जीवन की सर्वोत्तम गुणवत्ता, मजबूत और स्थिर आर्थिक विकास, उच्च किराये की आय और संपत्ति की आसान बिक्री संयुक्त अरब अमीरात, विशेष रूप से दुबई को रियल एस्टेट क्षेत्र में निवेश करने के लिए सबसे अच्छी जगह बनाती है। .

एक्सपो 2020, दुबई में चल रहे एक्सपो और महामारी से सफलतापूर्वक निपटने के अलावा, अमीरात की मजबूत अर्थव्यवस्था, स्थिर मुद्रा और निवेशक-अनुकूल नीतियां जो वर्षों से लागू की गई हैं, लाभांश का भुगतान कर रही हैं और लंबी अवधि के लिए विदेशी निवेशकों के विश्वास को मजबूत कर रही हैं। यहाँ उपस्थिति।

जेएलएल मध्य पूर्व, अफ्रीका और तुर्की के सीईओ थियरी डेलवॉक्स ने कहा कि यूएई के आर्थिक संकेतक मोटे तौर पर सुझाव देते हैं कि 2021 में आर्थिक विकास ने गति पकड़ी।

“एक्सपो ने होटल अधिभोग और आवासीय अचल संपत्ति की कीमतों में बढ़ोतरी के साथ विकास को प्रोत्साहित करने में मदद की है। हम उम्मीद करते हैं कि यह 2022 में भी संपत्ति बाजार पर सकारात्मक प्रभाव डालता रहेगा, ”उन्होंने कहा।

Also read:  राष्ट्रीय संग्रहालय ने 'बियॉन्ड द फॉर्म' प्रदर्शनी का उद्घाटन किया

डेन्यूब समूह के अध्यक्ष और संस्थापक रिजवान साजन ने कहा कि दुबई के कई फायदे हैं जो विदेशी निवेशकों को आकर्षित करते हैं।

“सबसे पहले, सभी निवेश किसी भी हस्तक्षेप से सुरक्षित हैं। दूसरे, यह एक व्यवसाय के अनुकूल वातावरण प्रदान करता है। तीसरा, अमीरात अद्वितीय सुरक्षा और जीवन की गुणवत्ता प्रदान करता है। चौथा, इसका विश्व स्तरीय बुनियादी ढांचा और वैश्विक कनेक्टिविटी अद्भुत है क्योंकि एक व्यवसायी दुबई से बिना रुके छह महाद्वीपों के 200 से अधिक शहरों की यात्रा कर सकता है। पांचवां, दुबई की संपत्ति प्रमुख व्यावसायिक क्षेत्रों में निवेश पर काफी अच्छा रिटर्न प्रदान करती है। और सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि यह कम से कम प्रत्यक्ष कराधान वाली अर्थव्यवस्थाओं में से एक के साथ टैक्स हेवन है। इसलिए, दुबई विदेशी निवेशकों के लिए एक चुंबक है।

Also read:  यूएई में कोविड: धार्मिक नेता नए सामाजिक भेद मानदंडों पर प्रतिक्रिया करते हैं

हेनले एंड पार्टनर्स और डीप नॉलेज एनालिटिक्स द्वारा हाल ही में लॉन्च किए गए “बेस्ट इन्वेस्टमेंट माइग्रेशन रियल एस्टेट इंडेक्स 2022” के अनुसार, स्पेन, मोंटेनेग्रो, तुर्की, पुर्तगाल, थाईलैंड, ग्रीस, ग्रेनेडा, साइप्रस, डोमिनिका, सेंट लूसिया के बाद यूएई सबसे ऊपर है। , सेंट किट्स एंड नेविस, एंटीगुआ और बारबाडोस, माल्टा, जर्सी और मॉरीशस।

सूचकांक में प्रतिष्ठा, जीवन की गुणवत्ता, जीडीपी, निवेश प्रवास कार्यक्रम के लिए आवश्यक न्यूनतम अचल संपत्ति निवेश राशि, संभावित किराये की आय, संपत्ति की खरीद से जुड़ी लागत, प्रसंस्करण दक्षता, होल्डिंग अवधि, निवास की आवश्यकताएं, उपयोग पर प्रतिबंध सहित 12 प्रमुख पैरामीटर शामिल हैं। संपत्ति का स्वामित्व, संपत्ति की तरलता और देश में क्रिप्टोक्यूरेंसी नियमों की स्थिति। इंडेक्स उन लोगों के लिए लॉन्च किया गया है जो सेकेंडरी सिटिजनशिप की तलाश में हैं। समाना डेवलपर्स के सीईओ इमरान फारूक का कहना है कि कई कारक हैं लेकिन निश्चित रूप से सबसे आकर्षक मध्य पूर्व में एक लंबे समय से वाणिज्यिक केंद्र के रूप में दुबई की सबसे मजबूत स्थिति है क्योंकि हालिया निवेशक-अनुकूल आर्थिक सुधार विदेशी निवेशकों के लिए एक चुंबक हैं।

Also read:  UAE: Dh100,000 बिग टिकट विजेता ने पुरस्कार का दावा करने से इनकार किया, आयोजक के कॉल को फर्जी मानते

फारूक ने कहा कि एक्सपो 2020 दुबई की शुरुआत से निवेशकों की पूछताछ दोगुनी हो गई है और संपत्तियों की बिक्री में उल्लेखनीय वृद्धि हुई है।

“जब से संयुक्त अरब अमीरात को रहने और काम करने के लिए सबसे अच्छे स्थानों में स्थान दिया गया है, मैं तेजी की प्रवृत्ति को जारी रख सकता हूं और अधिक विदेशी निवेशकों को आकर्षित कर सकता हूं जो दुबई में व्यापार करने और यहां लक्जरी जीवन शैली का आनंद लेने के लिए लंबी अवधि की योजना बना रहे हैं।