English മലയാളം

Blog

Screenshot 2022-01-17 161114

संयुक्त अरब अमीरात ने नए साल से किसी भी glitches के बिना एक छोटे से workweek में अच्छी तरह से और वास्तव में संक्रमण किया है। शुक्रवार आधा दिन, शनिवार और रविवार 1 जनवरी, 2022 से देश में नया सप्ताहांत है।

निवासी शनिवार-शनिवार के बजाय शनिवार-रविवार को ब्रेक की योजना बना रहे हैं । हमने आपके लिए मई में लंबे ब्रेक की योजना बनाने के लिए थोड़ा सा तैयार किया है। ईद अल फ़ितर का इस्लामी त्यौहार संयुक्त अरब अमीरात के निवासियों को 2022 की दूसरी सार्वजनिक छुट्टी देगा, पहला नया साल का दिन होगा।

Also read:  यूएई में कोविड: धार्मिक नेता नए सामाजिक भेद मानदंडों पर प्रतिक्रिया करते हैं

यह रिपोर्ट खगोलीय गणनाओं पर आधारित है। वास्तविक तिथियां अर्धचंद्र चंद्रमा की दृष्टि पर निर्भर करेगी, जिस पर इस्लामी कैलेंडर आधारित है।

खगोलीय गणनाओं के मुताबिक, रमजान का पवित्र महीना 2 अप्रैल, 2022 को शुरू होने की उम्मीद है। इस्लामी महीनों में वर्धमान की दृष्टि के आधार पर 2 9 या 30 दिनों तक चल रहा है। इस साल, रमजान से 30 मई तक 30 दिनों तक पहुंचने की उम्मीद है। इसका मतलब है कि 2 मई एआईडी अल फ़ितर के इस्लामी त्यौहार का पहला दिन होने की संभावना है।

अब, आधिकारिक संयुक्त अरब अमीरात कैलेंडर के अनुसार, निवासियों के पास रमजान 2 9 से शाववाल तक ईआईडी अल फ़ितर छुट्टियां होंगी। शावल वह महीना है जो इस्लामी कैलेंडर में रमजान के बाद आता है। यदि रमजान 2 9 दिनों तक रहता है, तो निवासियों को चार दिन की छुट्टी मिलती है; और यदि पवित्र महीना 30 रहता है, तो उन्हें पांच दिन का ब्रेक मिलता है।

Also read:  कतर एयरवेज कार्गो को IATA CEIV लाइव एनिमल सर्टिफिकेशन से सम्मानित किया गया

चूंकि रमजान 2022 की संभावना 30 दिनों तक की संभावना है, इसलिए निवासियों को पांच दिन का ब्रेक मिल सकता है। खगोलीय रूप से बोलते हुए, छुट्टियों की संभावित तिथियां शनिवार, 30 अप्रैल तक, बुधवार तक, 4 मई तक होगी।

Also read:  2021 में, कुवैत ने 107 मिलियन केडी मूल्य के चेक बाउंस किए

रमजान और ईद अल फ़ितर क्या है?
रमजान 12 महीने के हिजरी कैलेंडर में सबसे पवित्र है। मुस्लिम महीने के दौरान सुबह से भोजन और पेय से शाम तक गिरते हैं।

ईद अल फ़ितर रमजान के अंत को चिह्नित करता है, और शावल के पहले दिन को चिह्नित किया जाता है – जिस महीने के बाद आता है। यह जकात अल फ़ितर नामक दान के एक अधिनियम के साथ मनाया जाता है, जो सुबह में एक विशेष प्रार्थना, एक दावत और मिठाई है।