English മലയാളം

Blog

1908335

संयुक्त राष्ट्र ने शुक्रवार को भ्रष्टाचार विरोधी कानून (ग्लोब नेटवर्क) के प्रभारी प्रवर्तन अधिकारियों के लिए रियाद ग्लोबल इनिशिएटिव नेटवर्क के प्रस्ताव को अपनाया।

नियंत्रण और भ्रष्टाचार विरोधी आयोग के अध्यक्ष माज़ेन अल-काहमौस की अध्यक्षता में किंगडम का प्रतिनिधिमंडल किया।  भ्रष्टाचार के खिलाफ संयुक्त राष्ट्र सम्मेलन में राज्यों के दलों के सम्मेलन के 9वें सत्र की बैठकों में सभी भाग लेने वाले देशों के साथ अग्रणी वार्ता में सफल रहा है। सम्मेलन मिस्र में आयोजित किया गया।

Also read:  नवपाषाण काल की कलाकृतियाँ अल वुस्ता में सामूहिक कब्र में मिलीं

अल-काहमौस ने दो पवित्र मस्जिदों के संरक्षक किंग सलमान, क्राउन प्रिंस को रियाद इनिशिएटिव (ग्लोब) के स्थायी समर्थन के लिए अपना ईमानदारी से धन्यवाद और आभार व्यक्त किया। क्योंकि भ्रष्टाचार विरोधी प्रयासों को मजबूत करने के महत्व में राज्य के नेतृत्व के विश्वास के कारण स्थानीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर।

Also read:  ओमान ने फिलीस्तीनी क्षेत्रों में इजरायल की अवैध गतिविधियों की निंदा की

संयुक्त राष्ट्र का प्रस्ताव कई मामलों पर रियाद पहल नेटवर्क (ग्लोब) को अपनाने का प्रावधान करता है।  विशेष रूप से “रियाद पहल” के ढांचे के भीतर भ्रष्टाचार का मुकाबला करने से संबंधित कानून प्रवर्तन अधिकारियों के लिए वैश्विक संचालन नेटवर्क की स्थापना राज्यों को नेटवर्क में शामिल होने और इसमें सक्रिय रूप से भाग लेने के लिए समझौते के लिए आमंत्रित करना आपराधिक जांच और प्रक्रियाओं से संबंधित सूचनाओं का आदान-प्रदान करना और वित्तीय संसाधनों के साथ नेटवर्क के लक्ष्यों का समर्थन करना।