English മലയാളം

Blog

Screenshot 2022-09-08 184301

सऊदी अरब एड्स, तपेदिक और मलेरिया से लड़ने के लिए वैश्विक कोष के प्रयासों का समर्थन करने का इच्छुक है, स्वास्थ्य मंत्री फहद अल-जलाजेल ने पुष्टि की।

ग्लोबल फंड के लिए किंगडम का समर्थन स्वास्थ्य और मानव जाति के क्षेत्र में वैश्विक प्रयासों के लिए इसके निरंतर समर्थन के ढांचे के भीतर आता है। अल-जलाजेल की पुष्टि गुरुवार को रियाद में एड्स, तपेदिक और मलेरिया से लड़ने के लिए ग्लोबल फंड के बोर्ड अध्यक्ष डॉ. डोनाल्ड काबेरुका के साथ उनकी बैठक के दौरान हुई।

Also read:  कतरगैस थाईलैंड में एलएमपीटी2 मैप टा फूट टर्मिनल को एलएनजी कार्गो वितरित करता है

बैठक के दौरान, उन्होंने विश्व स्तर पर किंगडम के अनुभव से लाभ उठाने के तरीकों पर चर्चा करने के अलावा, COVID-19 महामारी का मुकाबला करने में सऊदी अरब के विशिष्ट अनुभव की समीक्षा की। दोनों पक्षों ने आपूर्ति श्रृंखला को सुरक्षित करने और सभी जरूरतमंद देशों तक पहुंचने के लिए पर्याप्त COVID-19 वैक्सीन सुनिश्चित करने के मुद्दे को भी छुआ।

Also read:  शेल कतर की मेगा-एलएनजी विस्तार परियोजना में शामिल हुआ

दोनों ने भविष्य में होने वाली महामारियों और महामारियों से निपटने के लिए संस्थानों की स्थापना के वैश्विक प्रयासों का भी समर्थन किया। उल्लेखनीय है कि एड्स, तपेदिक और मलेरिया से लड़ने के लिए ग्लोबल फंड स्वतंत्र रूप से काम कर रहा है, हालांकि इसमें सरकारी, गैर-सरकारी संगठन और नागरिक निकाय शामिल हैं। ग्लोबल फंड, इसके अलावा, बोर्ड पर है