English മലയാളം

Blog

Screenshot 2022-08-02 095042

सऊदी प्रेस एजेंसी (एसपीए) ने मंगलवार तड़के विदेश मंत्रालय के एक बयान के हवाले से बताया कि सऊदी अरब ने अल कायदा नेता अयमान अल-जवाहिरी की हत्या की अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन की घोषणा का स्वागत किया।

“अल-जवाहिरी को आतंकवाद के नेताओं में से एक माना जाता है जिसने संयुक्त राज्य अमेरिका और सऊदी अरब में जघन्य आतंकवादी अभियानों की योजना और निष्पादन का नेतृत्व किया।”  “उन आतंकवादी कार्रवाइयों ने सऊदी नागरिकों सहित विभिन्न राष्ट्रीयताओं और धर्मों के हजारों निर्दोष लोगों को मार डाला।”

Also read:  ओमान में मेडिकल टीम ने मरीज की खोपड़ी को बहाल किया

सऊदी अरब ने आतंकवाद का मुकाबला करने और उन्मूलन के लिए सहयोग को मजबूत करने और ठोस अंतरराष्ट्रीय प्रयासों के महत्व पर बल दिया। बयान में निष्कर्ष निकाला गया कि किंगडम ने सभी देशों से निर्दोष लोगों को आतंकवादी संगठनों से बचाने के लिए इस ढांचे में सहयोग करने का आह्वान किया।

Also read:  कतर एयरवेज 25 वीं वर्षगांठ के अवसर पर किराए पर 25% तक की दी छूट

व्हाइट हाउस ने सोमवार को खुलासा किया कि अमेरिका ने अफगानिस्तान में अल-कायदा के एक अज्ञात लक्ष्य पर सप्ताहांत में आतंकवाद विरोधी अभियान चलाया, जिसे “महत्वपूर्ण” बताया गया। एक बयान में कहा गया, “ऑपरेशन सफल रहा और कोई नागरिक हताहत नहीं हुआ।” अगस्त 2021 के अंत में अमेरिका द्वारा अफगानिस्तान से अपनी पूर्ण वापसी पूरी करने के बाद यह छापा मारा गया।