English മലയാളം

Blog

Screenshot 2022-08-12 154110

हज और उमराह मंत्रालय ने गुरुवार को घोषणा की कि पर्यटक वीजा और वाणिज्यिक वीजा प्राप्त करने वालों को अब सऊदी अरब में रहने के दौरान उमराह तीर्थ यात्रा करने की अनुमति दी जाएगी।

यह सुविधा दुनिया भर के 49 देशों के नागरिकों के लिए उपलब्ध है। मंत्रालय ने कहा कि वे “सऊदी अरब की यात्रा करें” पोर्टल के माध्यम से या सऊदी हवाईअड्डों पर पहुंचने पर तुरंत अपना वीजा सुरक्षित कर सकते हैं, मंत्रालय ने कहा कि कम तीर्थयात्रा करने के लिए अधिक से अधिक लोगों को सुविधा प्रदान करने के लिए निर्णय लिया गया है।

Also read:  ओमानी अनुसंधान दल ने अल्जाइमर के निदान के लिए स्मार्ट कार्यक्रम विकसित किया

मंत्रालय ने कहा कि जो लोग उमराह करने के योग्य हैं, उनमें यूएस, यूके और शेंगेन वीजा धारक भी शामिल हैं। यह वर्तमान वर्ष 1444 एएच के लिए नए उमराह सीज़न की शुरुआत के साथ आता है, जिसका उद्देश्य दुनिया भर में मुसलमानों की सबसे बड़ी संख्या के लिए स्वतंत्र रूप से और आसानी से उमराह करने का रास्ता खोलना है।

यह प्रणाली लोगों को एक पर्यटक वीजा प्राप्त करने की अनुमति देती है, जो 12 महीने की अवधि के लिए वैध है, सऊदी हवाईअड्डे में से किसी एक पर पूर्व आवेदन की आवश्यकता के बिना आगमन पर, और वीजा धारकों को पूरे राज्य में शहरों और क्षेत्रों का दौरा करने की अनुमति होगी। . वीज़ा आवेदक उन देशों से होंगे जो इलेक्ट्रॉनिक वीज़ा प्राप्त करने के लिए पात्र देशों में शामिल हैं। उन लोगों के संबंध में जो अमेरिकी, यूके और शेंगेन वीजा धारक हैं, उनका वीजा वैध होगा, और जारी करने वाले देश से एक प्रवेश टिकट होगा।

Also read:  UAE ने लिया एक बड़ा फैसला,फिल्मों की रिलीज पर नहीं किया जाएगा सेंसर

विभिन्न राष्ट्रीयताओं के फैमिली विजिट वीज़ा धारक, राष्ट्रीय एकीकृत वीज़ा प्लेटफ़ॉर्म के माध्यम से आवेदन करके, किंगडम में अपनी यात्रा के दौरान किंगडम में अपने रिश्तेदारों के माध्यम से ईटमारना एप्लिकेशन के माध्यम से अपॉइंटमेंट बुक करके उमराह कर सकते हैं।

Also read:  कुवैत में प्रोफेसर ने छात्रों को 'शिक्षित' करने के लिए अश्लील तस्वीरें दिखाईं

उमराह करने के लिए, आगंतुकों के लिए व्यापक स्वास्थ्य बीमा प्राप्त करना आवश्यक है, जिसमें कोरोनावायरस संक्रमण के उपचार की लागत का कवरेज शामिल है; दुर्घटनाएं जिसके परिणामस्वरूप मृत्यु या विकलांगता होती है; और उड़ान में देरी या रद्द होने और अन्य मामलों के कारण खर्च।

जो लोग उन देशों के अलावा अन्य देशों से उमराह करना चाहते हैं, जो वर्तमान में योग्य हैं, उन्हें अपने-अपने देशों में किंगडम के दूतावासों में वीजा के लिए आवेदन करना चाहिए।