English മലയാളം

Blog

Screenshot 2022-05-21 112634

सऊदी विदेश मामलों के मंत्री प्रिंस फैसल बिन फरहान ने कहा कि उनका देश संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की सीट के लिए अल्जीरिया की बोली का समर्थन करता है।

प्रिंस फैसल ने अल्जीरिया के राष्ट्रपति अब्देलमदजिद तेब्बौने के साथ मुलाकात के बाद यह टिप्पणी की। प्रिंस फैसल ने कहा, “हमें विश्वास है कि अल्जीरिया क्षेत्रीय और अंतरराष्ट्रीय सुरक्षा का समर्थन करने में एक प्रमुख खिलाड़ी होगा।” राष्ट्रपति तेब्बौने ने गुरुवार को अल्जीयर्स के अल मौरदिया पैलेस में सऊदी मंत्री की अगवानी की।

Also read:  श्रम जांच सुविधा में परिवर्तित किया जा रहा है मिश्रफ फील्ड मेडिकल सेंटर

स्वागत समारोह की शुरुआत में, अल्जीरियाई राष्ट्रपति ने प्रिंस फैसल और उनके साथ आए प्रतिनिधिमंडल का स्वागत किया। प्रिंस फैसल ने किंग सलमान और क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान की ओर से अल्जीरियाई राष्ट्रपति और लोगों को बधाई दी। तेब्बौने ने दो पवित्र मस्जिदों के संरक्षक, क्राउन प्रिंस और सऊदी अरब की सरकार और लोगों को अपना अभिवादन और प्रशंसा व्यक्त की।

Also read:  UAE: जब माता-पिता खुश होते हैं तो अमीराती सबसे ज्यादा खुश होते हैं, अध्ययन में पाया गया

बैठक के दौरान, उन्होंने दोनों देशों के नेताओं और लोगों के बीच घनिष्ठ संबंधों और सभी क्षेत्रों में उन्हें मजबूत करने के तरीकों की समीक्षा की, साथ ही दोनों देशों के हितों की सेवा के लिए वर्तमान अरब और क्षेत्रीय मुद्दों पर चर्चा की। बैठक में अफ्रीकी देशों के मामलों के सहायक राज्य मंत्री अम्ब ने भाग लिया। डॉ. सामी अल-सालेह, अल्जीरिया में किंगडम के राजदूत डॉ. अब्दुल्ला अल-बुसैरी, और विदेश मामलों के मंत्री अब्दुलरहमान अल-दाउद के कार्यालय के महानिदेशक।