English മലയാളം

Blog

Screenshot 2022-05-14 103333

सऊदी अरब ने यूएई के राष्ट्रपति शेख खलीफा बिन जायद अल नाहयान की मृत्यु के बाद शुक्रवार से सोमवार, 13-16 मई तक होने वाले सभी मनोरंजक और खेल आयोजनों और उत्सवों को राज्य के सभी क्षेत्रों में स्थगित कर दिया है।

संस्कृति मंत्रालय, पर्यटन मंत्रालय, खेल मंत्रालय और सामान्य मनोरंजन प्राधिकरण (जीईए) ने शुक्रवार को घोषणा की कि उच्च अधिकारियों के निर्देश के बाद उनकी सभी गतिविधियों और कार्यक्रमों को निलंबित कर दिया गया है।

Also read:  मंत्रालय ने किसानों के लिए उन्मुखीकरण दिवस मनाया

संस्कृति मंत्रालय ने कहा कि उसकी सांस्कृतिक गतिविधियों के निलंबन में इराक के महान अरब गायक और संगीतकार कदीम अल साहिर और प्रसिद्ध सऊदी गायक जेना इमाद का संगीत कार्यक्रम शामिल है, जो शुक्रवार को होने वाला था। मंत्रालय ने कहा, “कार्यक्रम की नई तारीख और जो लोग इसे लेना चाहते हैं उनके लिए टिकट की राशि वापस करने की व्यवस्था की घोषणा जल्द ही की जाएगी।”

Also read:  कुवैत के 11 बैंकों को फिच द्वारा डाउनग्रेड किया गया

पर्यटन मंत्रालय ने शुक्रवार से सोमवार तक सभी पर्यटन कार्यक्रमों और गतिविधियों को स्थगित करने की भी घोषणा की। खेल मंत्रालय ने घोषणा की कि उसने शुक्रवार से शुरू होने वाली तीन दिनों की अवधि के लिए खेल प्रतियोगिताओं को निलंबित कर दिया है। मंत्रालय ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक बयान में कहा कि इस फैसले के आधार पर प्रोफेशनल लीग के 27वें दौर के बचे हुए मैचों को स्थगित कर दिया गया है। संयुक्त अरब अमीरात के दिवंगत नेता के सम्मान में जनरल एंटरटेनमेंट अथॉरिटी ने शुक्रवार से सोमवार तक सभी संगीत कार्यक्रमों और मनोरंजन कार्यक्रमों को स्थगित कर दिया।