English മലയാളം

Blog

Screenshot 2022-07-28 135131

सऊदी अरब ने ‘होस्ट उमराह’ योजना को रद्द कर दिया है, जिसने सऊदी नागरिकों और प्रवासियों को उमराह करने के लिए तीन से पांच विदेशी तीर्थयात्रियों को लाने और उनकी मेजबानी करने में सक्षम बनाया है।

ओकाज़ / सऊदी गजट से बात करते हुए, हज और उमराह मंत्रालय के प्रवक्ता हिशाम बिन सईद ने कहा कि परियोजना रद्द कर दी गई है और इसे लागू नहीं किया जाएगा। मंत्रालय ने तीन साल पहले इस परियोजना को लागू करना शुरू किया था।

Also read:  सऊदी अरब ने फिलीपींस को 3.2 मिलियन डॉलर की मानवीय सहायता प्रदान की

इस योजना के तहत, एक नागरिक राज्य के बाहर से किसी भी मुसलमान की मेजबानी कर सकता है, जबकि प्रवासी अपने प्रथम श्रेणी के रिश्तेदारों को उमराह तीर्थ यात्रा करने की मेजबानी कर सकते हैं। मंत्रालय नागरिकों को उनकी नागरिक रजिस्ट्री के आधार पर वीजा जारी करेगा जबकि विदेशी निवासियों को उनके निवास परमिट (इकामा) के माध्यम से।

Also read:  ओमान में बिजली उत्पादन बढ़ा

इस योजना में नागरिकों और निवासियों की देखभाल करने और उन लोगों की सेवा करने की आवश्यकता है, जिन्हें उनके प्रस्थान तक उमराह करने के लिए राज्य में होस्ट किया गया है, जिसमें साल में तीन बार होस्टिंग प्रक्रिया को दोहराने की संभावना है।

Also read:  संयुक्त अरब अमीरात: मानव निर्मित द्वीप मार्जाना पर खुलेगा मल्टीबिलियन डॉलर का एकीकृत रिसॉर्ट

उल्लेखनीय है कि हज और उमराह मंत्रालय ने पहले घोषणा की थी कि उसने उमराह होस्ट वीजा को रद्द कर दिया था, जबकि इस संबंध में कोई नया घटनाक्रम होने पर वह अपने आधिकारिक चैनलों के माध्यम से घोषणा करेगा।