English മലയാളം

Blog

Screenshot 2022-05-12 145639

सऊदी अरब 22 मई को कुवैत द्वारा आयोजित तीसरे खाड़ी खेलों में 17 विभिन्न खेलों में 250 से अधिक पुरुष और महिला खिलाड़ियों के साथ भाग लेगा।

कुवैत में पहली बार आगमन, महिला फुटसल टीम बुधवार को शाम 5:00 बजे बहरीन की राष्ट्रीय टीम के खिलाफ टूर्नामेंट में अपनी भागीदारी शुरू करने के लिए पहुंची।

खेल अपने इतिहास में पहली बार महिलाओं की भागीदारी का गवाह बनेगा और सऊदी एथलीट 17 खेलों, फुटसल (पुरुष और महिला), पुरुषों के लिए 5 x 5 बास्केटबॉल, 3 x 3 महिला बास्केटबॉल, एथलेटिक्स (पुरुष और महिला) में भाग लेंगे। पैडल (पुरुष और महिला), ई-स्पोर्ट्स (पुरुष और महिला), साइकिल चलाना (पुरुष और महिला), तैराकी, टेबल टेनिस, टेनिस, आइस हॉकी, तीरंदाजी, हैंडबॉल, जूडो, कराटे, वॉलीबॉल और पुरुषों के लिए तलवारबाजी।

Also read:  ओमान में अंतर्राष्ट्रीय समुद्री अभ्यास संपन्न

सर्वोच्च आयोजन समिति ने खेलों की मेजबानी के लिए 12 सुविधाएं आवंटित की, कुवैत ओलंपिक समिति का मुख्यालय, क्राउन प्लाजा होटल, शेख नासिर अल-मोहम्मद एक्वेरियम कॉम्प्लेक्स, शेख अब्दुल्ला अल-जबर अल-सबा हॉल, अहमद अल-रशदान ट्रैक और फील्ड, शेख जाबेर अल-अब्दुल्ला इंटरनेशनल टेनिस कॉम्प्लेक्स और मायादीन कॉम्प्लेक्स शेख सबा अल-अहमद ओलंपिक शूटिंग, शेख जाबेर अल-अहमद अल-सबाह ब्रिज, कुवैत एक्वाटिक क्लब, शेख साद अल-अब्दुल्ला अल-सबाह हॉल, यरमौक स्पोर्ट्स क्लब,और कुवैत स्पोर्ट्स क्लब।

Also read:  राजा अब्दुलअज़ीज़: राष्ट्र को एक करने वाला

उल्लेखनीय है कि सऊदी अरब 2015 में दम्मम खेलों की सामान्य रैंकिंग में 115 पदकों के साथ शीर्ष पर था। जिनमें से 57 स्वर्ण, 35 रजत और 23 कांस्य पदक थे, यूएई कुल 73 विभिन्न पदकों के साथ दूसरे स्थान पर था, कतर 59 पदकों के साथ तीसरे स्थान पर था। बहरीन 43 पदकों के साथ चौथे और ओमान 29 पदकों के साथ पांचवें स्थान पर है।

Also read:  ओमान में प्लेटलेट डोनेशन के लिए की गई तत्काल अपील

2011 के मनामा खेलों में कुवैत ने 41 पदक के साथ रैंकिंग में शीर्ष स्थान हासिल किया, कतर 27 पदक के साथ दूसरे, बहरीन 23 पदक के साथ तीसरे, यूएई 26 पदक के साथ चौथे, सऊदी अरब 32 पदक के साथ पांचवें और ओमान 14 पदक के साथ छठे स्थान पर रहा।