English മലയാളം

Blog

Screenshot 2022-02-24 153020

मानव संसाधन और सामाजिक विकास मंत्री (एमएचआरएसडी) इंजी. अहमद सुलेमान अल-राझी ने घोषणा की।

इंजी. अल-राझी ने रियाद में फ्यूचर ऑफ रियल एस्टेट फोरम के दौरान पुष्टि की कि पिछले वर्षों के स्नातक श्रम बाजार में शामिल हो गए हैं, पहली बार श्रम बाजार में प्रवेश करने वाले पुरुषों और महिलाओं की संख्या शैक्षिक से स्नातक की तुलना में अधिक है। उसी वर्ष 2021 के दौरान संस्थानों।

अल-राझी ने कहा कि बाजार में प्रवेश करने वाले लोगों की यह बड़ी संख्या निजी क्षेत्र के समर्थन से हासिल की गई है, जिसने पुरुषों और महिलाओं के लिए वे नौकरियां प्रदान की हैं, इंजी।

एमएचआरएसडी ने 2021 के दौरान फार्मेसी, दंत चिकित्सा, लेखा, कानून और विपणन सहित कई गुणात्मक क्षेत्रों में 32 स्थानीयकरण निर्णय जारी किए, मंत्री ने स्पष्ट किया कि निजी क्षेत्र 400,000 लोगों को रोजगार देने में सक्षम था, जो कि 32 के लक्ष्य से दोगुना था। स्थानीयकरण निर्णय जो 200,000 नौकरियों का सृजन करना था।

Also read:  लुसैल ट्राम सेवा जनता के लिए जनवरी में खुलेगी

इंजी. अल-राझी ने कहा कि निजी क्षेत्र का अपने लक्ष्य से अधिक संख्या हासिल करने का प्रदर्शन इस बात की पुष्टि करता है कि इस क्षेत्र के साथ मौजूदा साझेदारी वास्तविक है। उन्होंने संकेत दिया कि 2022 के दौरान, एमएचआरएसडी 30 नए स्थानीयकरण निर्णय जारी करेगा। अचल संपत्ति क्षेत्र में नौकरियों की विशेषता एक अच्छी आय के अलावा एक अच्छा काम का माहौल है, इंजी। अल-राझी ने कहा, यह क्षेत्र कई अन्य गतिविधियों और क्षेत्रों जैसे कि निर्माण सामग्री व्यापार, आपूर्ति श्रृंखला और अनुबंध क्षेत्र के आंदोलन में भी योगदानकर्ता है।

Also read:  कतर 2022 में लोगो के साथ विशेष नंबरों की नीलामी करेगा यातायात विभाग

मानव संसाधन विकास कोष (HADAF) के माध्यम से अधिकतम SR2000 के साथ दो साल की अवधि के लिए 40% पुरुषों और महिलाओं के वेतन के वित्तपोषण के अलावा, रियल एस्टेट क्षेत्र में स्थानीयकरण के लिए पिछले जुलाई में छह गतिविधियां जारी की गईं।  “नौकरी सृजन एक वास्तविकता बन गया है, और अब हम निजी क्षेत्र में नियोजित सउदी की एक अभूतपूर्व संख्या तक पहुंच गए हैं,” इंजी। अल-राझी ने कहा।

Also read:  संयुक्त अरब अमीरात में शीर्ष 5 सबसे तेजी से बढ़ने वाली नौकरियां

उन्होंने उल्लेख किया कि निजी क्षेत्र में काम करने वाले नागरिकों की संख्या अब तक 1.95 मिलियन पुरुषों और महिलाओं तक पहुंच गई है, जो एक ऐतिहासिक संख्या है जो इस बात की पुष्टि करती है कि राज्य में काम करने की इच्छा रखने वाले कैडर हैं। उन्होंने कहा, “हम उन पर दांव लगा सकते हैं।”  इंजी. अल-राझी ने पुष्टि की कि राज्य के विज़न कार्यक्रमों, सार्वजनिक निवेश कोष परियोजनाओं और बड़ी आवास परियोजनाओं के साथ-साथ निजी क्षेत्र के साथ साझेदारी के अलावा, क्षेत्रीय रणनीतियों के समर्थन के साथ मील का पत्थर हासिल किया गया है।