English മലയാളം

Blog

Screenshot 2023-07-25 153836

दक्षिण अफ्रीका में सऊदी राजदूत और मॉरीशस में अनिवासी राजदूत सुल्तान अल-अंगारी ने महासचिव से मुलाकात की मॉरीशस में IORA के मुख्यालय में हिंद महासागर रिम एसोसिएशन (IORA) के राजदूत सलमान अल-फ़ारसी।

राजदूत अल-अंगारी ने अल-फ़ारसी को एक संवाद भागीदार के रूप में सऊदी अरब के IORA में शामिल होने से संबंधित दस्तावेज़ सौंपा, जिसे बांग्लादेश की राजधानी ढाका में 24 नवंबर को आयोजित बैठक के दौरान IORA के मंत्रिपरिषद द्वारा सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया था, और सऊदी अरब द्वारा एक संवाद भागीदार के रूप में शामिल होने के लिए प्रस्तुत अनुरोध को मंजूरी देने के लिए एसोसिएशन की वरिष्ठ अधिकारी समिति की सिफारिश की गई थी।

Also read:  कीमतों को नियंत्रित करने की कोशिश में सरकार को कई चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है

बैठक के दौरान, उन्होंने सऊदी अरब और 23 देशों के संघ के बीच संयुक्त कार्य और समन्वय बढ़ाने के पहलुओं पर चर्चा की। उन्होंने सऊदी विजन 2030 के आलोक में आर्थिक सहयोग बढ़ाने के तरीकों पर चर्चा करने के अलावा, सतत विकास और विकास का समर्थन करने और अंतरराष्ट्रीय मंचों पर सदस्य राज्यों के साथ सहयोग और बातचीत के बंधन विकसित करने के उद्देश्य से साझेदारी को मजबूत करने की आकांक्षाओं की भी समीक्षा की।

Also read:  अधिक न्यायाधीशों के खिलाफ रिश्वत के आरोप

उल्लेखनीय है कि IORA एक गतिशील अंतर-सरकारी संगठन है जिसका उद्देश्य अपने 23 सदस्य देशों और 10 संवाद भागीदारों के माध्यम से हिंद महासागर क्षेत्र के भीतर क्षेत्रीय सहयोग और सतत विकास को मजबूत करना है।