English മലയാളം

Blog

Screenshot 2022-02-21 103800

सऊदी अरब की महिला राष्ट्रीय फुटबॉल टीम ने रविवार को मालदीव में एक दोस्ताना मैच में सेशेल्स को 2-0 से हराकर अपना पहला अंतरराष्ट्रीय मैच जीत लिया है।

जर्मन कोच मोनिका स्टाब की देखरेख वाली टीम ने टाई में केवल 14 मिनट में बढ़त बना ली, जब अल-बंदरी मुबारक ने नेट पाया। वे दूसरे हाफ की शुरुआत में 2-0 से आगे हो गए जब मरियम अल-तमीमी ने पेनल्टी बनाई। खेल के बाद स्टैब ने कहा कि “हमारा लक्ष्य खिलाड़ियों के लिए अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने के लिए आवश्यक अनुभव हासिल करना है, साथ ही फीफा वर्गीकरण में हमारे आधिकारिक प्रवेश के हमारे उद्देश्य के अलावा।” सऊदी पक्ष अपने अगले मैच में 24 फरवरी को मालदीव से भिड़ेगा।

Also read:  गर्मी की छुट्टी की तलाश है? ये हैं ओमान के बेहतरीन पर्यटन स्थल

टीम की स्थापना पिछले महीने ही हुई थी और मेजबान देश और सेशेल्स के खिलाफ मैच खेलने के लिए इस सप्ताह मालदीव की यात्रा की। स्टैब ने जोर देकर कहा था कि मिनी-टूर्नामेंट का लक्ष्य जितना संभव हो उतना अनुभव हासिल करना था। “हमारा लक्ष्य खिलाड़ियों के लिए अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने के लिए आवश्यक अनुभव हासिल करना है, फीफा वर्गीकरण में हमारे आधिकारिक प्रवेश के हमारे उद्देश्य के अलावा।”

Also read:  ग्रीन पास, कोविड पीसीआर परीक्षण: अबू धाबी ने अमीरात में नए प्रवेश नियमों की घोषणा की

सऊदी अरब फुटबॉल महासंघ में महिला फुटबॉल विभाग को उम्मीद होगी कि ये दो जुड़नार एक यात्रा की शुरुआत हैं जो टीम को अंततः फीफा प्रमाणन प्राप्त करते हुए देखेंगे। इसके अलावा, ब्राजील के दिग्गज पेले ने सऊदी पक्ष के लिए अपनी प्रशंसा व्यक्त करने के लिए ट्विटर का सहारा लिया। “मैं [सऊदी अरब फुटबॉल महासंघ] और उनकी महिला राष्ट्रीय फुटबॉल टीम को उनके पहले आधिकारिक [फीफा] मैच के लिए बधाई देना चाहता हूं,” उन्होंने लिखा। “आज का दिन न केवल आपके लिए, बल्कि फुटबॉल से प्यार करने वाले सभी लोगों के लिए एक ऐतिहासिक दिन है।”