English മലയാളം

Blog

Screenshot 2022-03-01 123147

सॉफ्टवेयर निर्माता ने अपने कार्यकारी कर्मचारियों को एक ईमेल में बताया कि जैन नडेला का निधन हो गया है जैन नडेला 26 साल के थे और सेरेब्रल पाल्सी के साथ पैदा हुए थे।

माइक्रोसॉफ्ट कॉर्प ने कहा कि मुख्य कार्यकारी अधिकारी सत्या और उनकी पत्नी अनु के बेटे जैन नडेला का सोमवार सुबह निधन हो गया। वह 26 साल के थे। वे दुर्लभ बीमारी सेरेब्रल पाल्सी के साथ पैदा हुए थे। सॉफ्टवेयर निर्माता ने अपने कार्यकारी कर्मचारियों को एक ईमेल में बताया कि जैन का निधन हो गया है

Also read:  मुंबई एयरपोर्ट पहुंची हरनाज संधू, होना पड़ा आइसोलेशन कोरोना जांच के लिए भेजा

 

2014 में सीईओ की भूमिका निभाने के बाद से नडेला ने कंपनी को उत्पादों को डिजाइन करने पर ध्यान केंद्रित किया है ताकि विकलांग उपयोगकर्ताओं को बेहतर सेवा प्रदान की जा सके और उन्होंने ज़ैन को बढ़ाने और समर्थन करने के सबक का हवाला दिया। पिछले साल सिएटल के चिल्ड्रंस न्यूनेटल इंटेंसिव केयर यूनिटने सत्या नडेला के साथ मिलकर सिएटल चिल्ड्रंस सेंटर फॉर इंटिग्रेटिव ब्रेन रिसर्च के भाग के रूप में जैन नडेला एंडोड चेयर इन पेडियाट्रिक न्यूरोसाइंसेज की स्थापना की थी। जैन नडेला का ज्यादातर इलाज चिल्ड्रंस न्यूनेटल इंटेंसिव केयर यूनिट में हुआ है।

Also read:  ओमान सरकार से होटलों,पर्यटन प्रतिष्ठानों से COVID-19 प्रोटोकॉल का पालन करने का आग्रह किया

सिएटल चिल्ड्रन सेंटर फॉर इंटीग्रेटिव ब्रेन रिसर्च के सीईओ जेफ स्परिंग ने अपने बोर्ड के एक संदेश में लिखा, “ज़ैन को संगीत में उनके उदार स्वाद, उनकी उज्ज्वल धूप मुस्कान और उनके परिवार और उन सभी लोगों के लिए जो उन्हें प्यार करते थे, के लिए याद किया जाएगा।”

Also read:  सुपारी लेने वाले ने सुपारी देने वाले की हत्या की