English മലയാളം

Blog

Screenshot 2022-08-27 134805

प्रसिद्ध अमेरिकी थिंक टैंक “अटलांटिक काउंसिल” “फ्रीडम एंड प्रॉस्पेरिटी इंडेक्स” के अनुसार, कुवैत को “समृद्धि” के मामले में खाड़ी में तीसरा और समग्र रूप से 49 वां स्थान दिया गया था।

कुवैत ने संभावित 100 में से 60.2 अंक प्राप्त किए, जिससे यह रेटिंग के अनुसार “अपेक्षाकृत समृद्ध” बन गया। इसे यूएई (कुल मिलाकर 34) और कतर (वैश्विक स्तर पर 43) के पीछे स्थान दिया गया। स्वतंत्रता रेटिंग के संदर्भ में, “अटलांटिक काउंसिल” सूचकांक के अनुसार, कुवैत कुल 125वें स्थान पर आने के बाद खाड़ी में दूसरे स्थान पर आया, जिसने कुवैत को “काफी हद तक मुक्त नहीं” होने के कारण 100 में से 43.3 अंक दिए।

Also read:  यूएई: आज खुलेगी शारजाह सफारी; टिकट की दरें, समय की घोषणा

हर देश की आर्थिक, राजनीतिक और कानूनी स्वतंत्रता के स्तर को स्वतंत्रता और नई समृद्धि सूचकांक द्वारा ट्रैक किया जाता है। एक ही समय अवधि के दौरान दुनिया के देशों के आर्थिक स्वास्थ्य और मानव समृद्धि को भी समृद्धि सूचकांक द्वारा मापा जाता है।

Also read:  यूएई अरब दुनिया में सबसे अधिक लैंगिक समानता वाला देश बना हुआ है

जिन देशों ने समृद्धि में दुनिया का नेतृत्व किया, वे थे स्विट्जरलैंड, नॉर्वे, लक्जमबर्ग, आइसलैंड, आयरलैंड, फिनलैंड, स्वीडन, डेनमार्क, नीदरलैंड और जर्मनी। फिनलैंड, डेनमार्क, नॉर्वे, नीदरलैंड, आइसलैंड, लक्जमबर्ग, स्वीडन, न्यूजीलैंड, आयरलैंड और जर्मनी से आगे, स्वतंत्रता सूचकांक में पहले स्थान पर है।