English മലയാളം

Blog

Screenshot 2022-07-26 133326

सातवां स्थानीय तिथि महोत्सव कल सूक वक्फ में खुलेगा और 10 अगस्त, 2022 तक चलेगा।

यह सौक वक्फ सेवा केंद्र के सहयोग से नगर पालिका के कृषि मामलों के विभाग द्वारा आयोजित किया जाता है। त्योहार पर स्थानीय खेतों की एक विस्तृत श्रृंखला अपनी उपज का प्रदर्शन करेगी। इस आयोजन का आयोजन कतर राज्य के सभी राष्ट्रीय उत्पादों के घरेलू उत्पादन को समर्थन देने और प्रोत्साहित करने में बहुत रुचि के ढांचे के भीतर आता है, जिसमें कतर में खजूर के उत्पादन के मौसम के संयोजन के साथ तारीखें भी शामिल हैं।

यह पहल देश भर में खजूर की खेती को बढ़ावा देने के अलावा, खाद्य सुरक्षा हासिल करने, कृषि क्षेत्र और ताड़ के पेड़ों को विकसित करने, फार्म मालिकों और खजूर की खेती में रुचि रखने वालों के लिए सरकार के प्रयासों का हिस्सा है। कृषि मामलों के विभाग के निदेशक, यूसुफ खालिद अल खुलैफी ने कहा कि त्योहार का इरादा खजूर के उत्पादन को बढ़ावा देना है, जिसमें पूरी खजूर की खेती शामिल है और स्थानीय खेतों के मालिकों को अपनी उपज को सीधे जनता के सामने पेश करने और बाजार में लाने के लिए प्रोत्साहित करना है।

Also read:  40 सऊदी कॉलेजों को एप्लाइड कॉलेजों में बदला जाएगा

उन्होंने कहा कि त्योहार स्थानीय खेतों की बिक्री की मात्रा पर सकारात्मक रूप से प्रतिबिंबित करेगा और उत्पादन बढ़ाने और विपणन विधियों को उन्नत करने की उनकी क्षमताओं को मजबूत करेगा। उन्होंने कहा कि त्योहार ताड़ के किसानों के लिए खेती के क्षेत्र को बढ़ाने और इस क्षेत्र के विकास में योगदान देने और बाद में सर्वोत्तम किस्मों का उत्पादन करने के लिए अनुभवों का आदान-प्रदान करने का अवसर है।

Also read:  मस्कट की सात वादियों को बगीचों में बदला जाएगा

सूक वक्फ के निदेशक, मोहम्मद अल सलेम ने कहा कि उत्सव के लिए एक उपयुक्त स्थान का चयन किया गया है। यह स्थल पूरी तरह से आवश्यक संरचनाओं से सुसज्जित है, जिसमें शिविर भी शामिल है जिसमें सौक वक्फ के अल अहमद स्क्वायर में उत्सव आयोजित किया जाएगा। मेला प्रतिदिन दोपहर 3 बजे से रात 9 बजे तक जनता के लिए खुला रहेगा। शुक्रवार को यह दोपहर 1 बजे से रात 10 बजे तक खुलेगी।

स्थानीय खजूर की विभिन्न किस्मों को लाकर इस उत्सव में 80 से अधिक फार्म भाग ले रहे हैं।

त्यौहार की आयोजन समिति ने भाग लेने के इच्छुक संस्थाओं के लिए कई आवश्यकताओं और पूर्वापेक्षाओं को निर्धारित किया है, जिसमें संस्थाओं को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि तिथियां अच्छी, स्वच्छ और कीड़ों से मुक्त हैं। कृषि मामलों के विभाग के पेशेवरों की एक टीम आगे की जांच और विश्लेषण के लिए तारीखों के नमूने एकत्र करेगी ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि वे कीटनाशक अवशेषों सहित खतरनाक सामग्री से मुक्त हैं।

Also read:  साहसिक यात्रा संभावनाओं से परिपूर्ण ओमानी परिदृश्य

समिति ने कोरोनोवायरस के प्रसार को कम करने के लिए एहतियाती उपायों को आगे बढ़ाने के लिए अपनी प्रतिबद्धता की पुष्टि की, दर्शकों से एहतियाती उपायों का पालन करने का आह्वान किया।