English മലയാളം

Blog

Screenshot 2022-07-28 143930

ओमान सल्तनत को एक अद्वितीय भौगोलिक विविधता का आशीर्वाद प्राप्त है क्योंकि यह मैदानी इलाकों, पहाड़ों और समुद्र तटों के साथ है, जो पर्वतारोहण, साहसिक पर्यटन और पानी के खेल जैसे साहसी और प्रकृति प्रेमी गतिविधियों को प्रदान करता है।

ऐसा ही एक साहसी, बद्र सलीम अल साल्टी अपना अधिकांश समय अन्वेषण और चुनौती टीम के अन्य सदस्यों के साथ पहाड़ों पर चढ़ने में बिताता है। टीम की स्थापना 2015 में हुई थी और इसका उद्देश्य पर्वतारोहण की संस्कृति का प्रसार करना और देश भर में समाज के सभी वर्गों में पर्वतीय यात्राओं का आयोजन करना है।

Also read:  शिक्षा मंत्री ने 60 स्कूल मूल्यांकन विशेषज्ञों को किया सम्मानित

बद्र अल-साल्टी ने ओमान समाचार एजेंसी को बताया, “गर्मियों में ओमान सल्तनत में साहसिक पर्यटन की प्रकृति सर्दियों से अलग है। गर्मियों में, हम बढ़ते तापमान के कारण स्थायी जल घाटियों और ठंडी गुफाओं की यात्रा करते हैं। सर्दियों के दौरान, हम पहाड़ों और रेगिस्तानों में चढ़ाई का अभ्यास करने के लिए जाते हैं और रेगिस्तान में ऑफ-रोड चक्कर लगाते हैं। ”

Also read:  नागरिक सुरक्षा प्राधिकरण ने आपातकालीन बचाव तंत्र को सक्रिय किया

उन्होंने आगे कहा, “यहां तक ​​कि साहसिक उपकरण भी घाटियों के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले और गुफाओं में इस्तेमाल होने वाले उपकरणों के बीच भिन्न होते हैं। अनुभव एक साहसी को डर पर काबू पाने और जल्दी से अनुकूलित करने में मदद करता है। ” उन्होंने बताया कि उन्हें कई तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है जैसे कि कुछ घाटियों की उप-भूमि में संचरण में रुकावट और पर्यटकों द्वारा देखी गई कुछ जगहों पर सेवाओं की कमी।