English മലയാളം

Blog

Screenshot 2022-07-28 134331

सिक्किम के मुख्यमंत्री Prem Singh Tamang ने पेशेवर ड्राइवरों को सम्मान देते हुए ‘सारथी दिवस’ की छुट्टी की घोषित कर दी है।

मुख्यमंत्री Prem Singh Tamang घोषणा की, कि 27 जुलाई को पेशेवर ड्राइवरों को समर्पित एक प्रतिबंधित अवकाश के रूप में मनाया जाएगा जिन्हें आधिकारिक तौर पर ‘सारथी’ कहा जाएगा।

Also read:  आसनसोल से टीएमसी प्रत्याशी, शत्रुध्न सिन्हा को देखने को उमड़ा जन सैलाब

 

उन्होंने ड्राइवरों के सम्मान के रूप में ‘सारथी सम्मान दिवस’ मनाने के लिए आयोजित एक समारोह में यह प्रमुख घोषणा की। मुख्यमंत्री ने पेशेवर ड्राइवरों और उनके परिवारों की भलाई के लिए सिक्किम सारथी कल्याण बोर्ड के गठन की भी घोषणा की।

सूत्रों के अनुसार पेशेवर ड्राइवरों ने 2019 के विधानसभा चुनावों में सिक्किम क्रांतिकारी मोर्चा (एसकेएम) के लिए बड़ी संख्या में मतदान किया था, जिसे पार्टी सुप्रीमो तमांग ने सत्ता में आने के बाद उन्हें विभिन्न प्रोत्साहन देकर मान्यता दी थी।

Also read:  दिल्ली में पकड़े गए जैश के दो आतंकियों का सामने आया देवबंद कनेक्शन, पुलिस लेकर हुई रवाना

इस अवसर पर बोलते हुए तमांग ने कहा कि पिछली सरकार (पवन कुमार चामलिंग के तहत) राज्य की अर्थव्यवस्था में उनके योगदान के बावजूद पेशेवर ड्राइवरों के लिए पूर्ण अवमानना थी। साथ ही सीएम तमांग ने कहा कि उनकी सरकार ने सरकारी और निजी दोनों क्षेत्रों में कार्यरत पेशेवर ड्राइवरों को सम्मान और सम्मान प्रदान करने की पूरी कोशिश की है।

Also read:  तमिलनाडु में चुनाव प्रचार के दौरान कमल हासन की कार पर युवक ने किया हमला