English മലയാളം

Blog

Screenshot 2022-08-09 210345

सिड्रा मेडिसिन 23-26 सितंबर तक अपने आठवें वार्षिक प्रिसिजन मेडिसिन फंक्शनल जीनोमिक्स (पीएमएफजी) संगोष्ठी की मेजबानी करेगा। यह कार्यक्रम हमद बिन खलीफा विश्वविद्यालय में आयोजित किया जाएगा और 22 सितंबर को बायोटेक फोरम से पहले होगा।

सिदरा मेडिसिन के मुख्य अनुसंधान अधिकारी डॉ खालिद फाखरो ने कहा: “अपने राष्ट्रीय विजन 2030 के हिस्से के रूप में, कतर जैव चिकित्सा और स्वास्थ्य विज्ञान में ज्ञान आधारित अर्थव्यवस्था के निर्माण के लिए प्रतिबद्ध है। सिड्रा मेडिसिन को इसका समर्थन करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने पर गर्व है। लक्ष्य। हमारे आठवें वार्षिक पीएमएफजी संगोष्ठी के लिए एक भौतिक घटना की वापसी के साथ, हम प्रेसिजन मेडिसिन में नवीनतम प्रगति दिखाने के लिए सभी स्तरों पर नैदानिक ​​​​और वैज्ञानिक विशेषज्ञता प्राप्त करना जारी रखते हैं, और इस क्षेत्र में कतर के नेतृत्व को प्रदर्शित करते हैं।”

Also read:  यूएई: उमराह की मांग बढ़ गई क्योंकि सऊदी अरब ने अधिकांश कोविड -19 प्रतिबंधों को खत्म कर दिया

PMFG 2022 में निम्नलिखित विषय होंगे: 1- विश्वव्यापी राष्ट्रीय कार्यक्रम और सटीक चिकित्सा के नैदानिक ​​परीक्षण; 2 – सटीक चिकित्सा और बाल चिकित्सा कैंसर इम्यूनोथेरेपी को आगे बढ़ाने वाली प्रौद्योगिकियां और नैदानिक ​​​​दृष्टिकोण; 3 – ट्रांसलेशनल जीनोमिक्स को आगे बढ़ाने वाली प्रौद्योगिकियां और प्रायोगिक दृष्टिकोण; और 4 – कतर और मेना क्षेत्र में बड़े पैमाने पर जीनोम और सटीक चिकित्सा पहल।

Also read:  कतर का आतिथ्य क्षेत्र तेजी से स्थायी प्रथाओं को अपनाता है

पीएमएफजी 2022 एडवांस्ड सेल थेरेपी कोर के अध्यक्ष डॉ. चियारा कुगनो ने कहा: “पीएमएफजी 2022 बायोमेडिकल रिसर्च में नवीनतम विकास और नवाचारों का पता लगाने के लिए शोधकर्ताओं, स्वास्थ्य पेशेवरों, नीति निर्माताओं और समुदाय के सदस्यों को एक साथ लाएगा और वे सटीक दवा समाधान में कैसे अनुवाद करेंगे। “