English മലയാളം

Blog

Screenshot 2022-01-06 151900

रोग नियंत्रण और रोकथाम केंद्र (सीडीसी) ने बुधवार शाम घोषणा की कि वह 12 से 15 साल के बच्चों के लिए फाइजर COVID-19 वैक्सीन बूस्टर खुराक की पात्रता का विस्तार करने के लिए टीकाकरण प्रथाओं पर सलाहकार समिति ‘(ACIP) की सिफारिश का समर्थन कर रहा है।

सीडीसी ने एक बयान में कहा कि अब यह अनुशंसा करता है कि “12 से 17 वर्ष की आयु के किशोरों को उनकी प्रारंभिक फाइजर-बायोएनटेक टीकाकरण श्रृंखला के पांच महीने बाद बूस्टर शॉट प्राप्त करना चाहिए।

Also read:  मंत्री ने कतर के अनुभवों से लाभ उठाने का आह्वान किया

सीडीसी के निदेशक डॉ. रोशेल वालेंस्की ने इस संबंध में एक बयान में कहा कि यह महत्वपूर्ण है कि हम अपने बच्चों और किशोरों को COVID-19 संक्रमण और गंभीर बीमारी की जटिलताओं से बचाएं। उन्होंने कहा कि अब हम अनुशंसा करते हैं कि 12-17 वर्ष की आयु के सभी किशोरों को उनकी प्राथमिक श्रृंखला के पांच महीने बाद बूस्टर शॉट मिलना चाहिए।

Also read:  UAE: 10 पार्किंग अपराध, जुर्माना आपको जानना आवश्यक है

उसने पुष्टि की “यह बूस्टर खुराक COVID-19 और ओमाइक्रोन संस्करण के खिलाफ अनुकूलित सुरक्षा प्रदान करेगी।  माता-पिता को “अपने बच्चों को CDCآ की COVID-19 वैक्सीन सिफारिशों के साथ अद्यतित रखने के लिए प्रोत्साहित करती है।” फाइजर-बायोएनटेक COVID-19 वैक्सीन वर्तमान में अधिकृत और 12-17 आयु वर्ग के किशोरों के लिए अनुशंसित एकमात्र वैक्सीन है।