English മലയാളം

Blog

Screenshot 2022-08-10 212307

सभी सरकारी और निजी नर्सरी, किंडरगार्टन और स्कूलों के सभी कर्मचारियों और छात्रों को स्कूल वर्ष की शुरुआत से 48 घंटे पहले घर पर या निर्दिष्ट केंद्रों में से एक पर रैपिड एंटीजन टेस्ट देना होगा, शिक्षा मंत्रालय और उच्चतर शिक्षा की घोषणा।

शैक्षणिक वर्ष 2022/2023 के लिए चल रही तैयारियों के आधार पर,  कोरोनावायरस के प्रसार का मुकाबला करने में शिक्षा और उच्च शिक्षा मंत्रालय के प्रयासों के आधार पर, वायरस के वर्तमान स्वास्थ्य संकेतकों के आलोक में और समन्वय के बाद सार्वजनिक स्वास्थ्य मंत्रालय, शिक्षा मंत्रालय ने घोषणा की है कि।

Also read:  Weqaya सॉक्स, मॉल, रेस्तरां के लिए प्रोटोकॉल अपडेट किया गया

– सभी सरकारी और निजी नर्सरी, किंडरगार्टन, और स्कूलों के सभी कर्मचारियों (प्रशासनिक, शिक्षण और छात्रों) को स्कूल वर्ष की शुरुआत से 48 घंटे पहले घर पर या निर्दिष्ट केंद्रों में से किसी एक पर रैपिड एंटीजन टेस्ट देना होगा। यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि यह परीक्षा केवल एक बार शैक्षणिक वर्ष की शुरुआत में आवश्यक है, न कि साप्ताहिक आधार पर।

Also read:  केएनपीसी ने पिछले सप्ताह आग की घटना में घायल लोगों की मौत से इनकार किया

– स्कूलों और उच्च शिक्षा संस्थानों में प्रवेश पाने के लिए, आपको एक नकारात्मक परीक्षा परिणाम दिखाना होगा, और यदि परिणाम सकारात्मक है, तो आपको निकटतम स्वास्थ्य केंद्र का दौरा करना चाहिए और इस संबंध में स्थापित एहतियाती उपायों का पालन करना चाहिए।

– मंत्रिपरिषद के निर्णय के अनुसार, सभी कर्मचारियों (प्रशासनिक और शिक्षण, साथ ही छात्रों) को स्कूलों और उच्च शिक्षा संस्थानों के साथ-साथ उनकी विभिन्न सुविधाओं में मास्क पहनने के लिए प्रतिबद्ध होना चाहिए।

Also read:  मानव तस्करी के खिलाफ लड़ाई में ओमान बेहतर सुसज्जित

– स्कूलों और उच्च शिक्षा संस्थानों में प्रवेश करने से पहले कर्मचारियों की एहतरेज़ ऐप (हरे रंग में) दिखाने की प्रतिबद्धता। इस अवसर पर, मंत्रालय अनुमोदित प्रोटोकॉल के अनुसार छात्रों और प्रशासनिक और शिक्षण कर्मचारियों के लिए एहतियाती उपायों को लागू करने की प्रतिबद्धता पर विशेष जोर देने के साथ शैक्षिक प्रक्रिया को जारी रखने और सभी परिस्थितियों को अपनाने के लिए अपनी उत्सुकता और प्रतिबद्धता की पुष्टि करता है।