English മലയാളം

Blog

Screenshot 2022-08-03 164452

एक प्रमुख रिटेलर, स्पिननीज ने बुधवार को कहा कि रैंसमवेयर समूह ने अपने आंतरिक सर्वर से चुराए गए ग्राहक डेटा को लीक किया हो सकता है।

खलीज टाइम्स को दिए एक बयान में, सुपरमार्केट चेन ऑपरेटर ने कहा कि हैकर्स ग्राहकों के नाम, ईमेल, पते और मोबाइल नंबर तक पहुंचने में कामयाब रहे। हालांकि, नवीनतम साइबर सुरक्षा उल्लंघन में किसी भी व्यक्तिगत बैंकिंग जानकारी से समझौता नहीं किया गया था।

“स्पिननी को अज्ञात ईमेल पते से भेजे जा रहे असत्यापित ईमेल के बारे में पता है, जिसमें कहा गया है कि एक रैंसमवेयर समूह ने 16 जुलाई, 2022 को हमारे आंतरिक सर्वर से हैक किए गए डेटा को लीक किया हो सकता है … हैकर्स ने एक आंतरिक सर्वर तक पहुंच बनाई जिसमें नाम, ईमेल पते सहित ग्राहक डेटा शामिल था। , मोबाइल नंबर, डिलीवरी का पता और पिछले ऑर्डर का विवरण, ”बयान में कहा गया है।

Also read:  कुवैत ने 4,510 COVID-19 मामलों की सूची बनाई, 4,109 ठीक हुए, दो मौतें

यूएई में 65 स्थानों पर काम करने वाले रिटेलर ने कहा, “हम पुष्टि कर सकते हैं कि किसी भी व्यक्तिगत बैंकिंग जानकारी से समझौता नहीं किया गया था, क्योंकि हम अपने सर्वर पर बैंकिंग विवरण संग्रहीत नहीं करते हैं।” इस बीच, RansomWatch ने मंगलवार को रिटेलर से जुड़े नए डेटा लीक जोड़े।

यूएई की कई कंपनियों ने साइबर हमले देखे हैं। जनवरी 2022 में जेम्स एजुकेशन ग्रुप को हैकर्स ने निशाना बनाया था। संयुक्त अरब अमीरात में सबसे बड़े शिक्षा समूह ने अपनी जांच में तीसरे पक्ष की विशेषज्ञता को शामिल किया। हालांकि, उल्लंघन के दौरान किसी भी डेटा चोरी की कोई रिपोर्ट नहीं थी।

Also read:  आज गर्म, उमस भरा मौसम रहने की संभावना है

ग्रुप-आईबी की नवीनतम रैनसमवेयर अनकवर रिपोर्ट का हवाला देते हुए वायर्ड ने बताया कि इस साल की पहली छमाही में 17 यूएई फर्मों को पहले ही डिजिटल रूप से बंधक बना लिया गया है।

स्पिननी ने कहा कि वह दुबई पुलिस के साथ मिलकर काम कर रही है, जो उल्लंघन की जांच कर रही है। “हम दुबई पुलिस में ई-अपराध विभाग के साथ मिलकर काम करना जारी रखते हैं ताकि मामले की सक्रिय रूप से जांच की जा सके और अपने ग्राहकों को अपडेट रखा जा सके।”

Also read:  स्थापना दिवस पर सऊदी अरब ने मनाया 3 सदियों का गौरवशाली इतिहास

स्पिननीज ने ग्राहकों को साइबर अपराधियों के खिलाफ सतर्क रहने और केवल उन्हीं लोगों के साथ व्यवहार करने की सलाह दी, जिन पर उन्हें भरोसा है। बयान में कहा गया है, “हम अपने ग्राहकों की व्यक्तिगत जानकारी को हर समय जिम्मेदारी और लगन से संभालने के लिए प्रतिबद्ध हैं, और हमें गहरा खेद है कि यह घटना हुई है।”