English മലയാളം

Blog

Screenshot 2022-07-21 085152

भारत इस साल अपनी स्वतंत्रता की 75 वीं वर्षगांठ मनाएगा। केंद्र ने हाल ही में 13-15 अगस्त से 20 करोड़ घरों के ऊपर राष्ट्रीय ध्वज फहराने के लिए “हर घर तिरंगा” अभियान की घोषणा की है।

 

केंद्र ने सभी राज्यों केंद्र शासित प्रदेशों से इस अभियान को बढ़ावा देने का आग्रह किया है। इसे लेकर असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा (CM Himata Biswa Sarma) ने राज्य के लोगों से तिरंगा (Tricolour) फहराने की एक अपील की है. विशेष रूप से, यह दो दिनों में सीएम सरमा की दूसरी ऐसी अपील है। इससे पहले मंगलवार को उदलगुरी जिले में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्होंने असम (Asam) के लोगों से अपने-अपने घरों में राष्ट्रीय ध्वज फहराने का आग्रह किया उन्हें यह भी बताया कि राष्ट्रीय ध्वज उचित मूल्य पर सभी दुकानों पर रियायती दरों पर उपलब्ध रहेगा।

Also read:  गोवा के मुख्यमंत्री का दावा बीजेपी फिर से बनाएगी सरकार

अमित शाह ने ‘हर घर तिरंगा’ की तैयारियों की समीक्षा की

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने रविवार को “हर घर तिरंगा” अभियान की तैयारियों की समीक्षा के लिए सभी मुख्यमंत्रियों, उपराज्यपालों केंद्र शासित प्रदेशों के प्रशासकों के साथ बातचीत की। अमित शाह ने अपने ट्विटर पर लिखा, “देशवासियों में देशभक्ति की भावना को मजबूत करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने ‘हर घर तिरंगा’ कार्यक्रम के रूप में एक अनोखे अभियान की घोषणा की है। इस संबंध में एक बैठक हुई। सभी मुख्यमंत्रियों, उपराज्यपालों केंद्र शासित प्रदेशों के प्रशासकों के साथ बैठक की।

Also read:  सोमवार से रुलाएगी महंगाई, खाने की वस्तुओं और अस्पताल का बढ़ेगा खर्चा

‘हर घर तिरंगा’ अभियान

कार्यक्रम के तहत 13 से 15 अगस्त तक जनभागीदारी से घरों के ऊपर तिरंगा फहराया जाएगा जबकि सरकारी निजी प्रतिष्ठान भी शामिल होंगे। गृह मंत्रालय के अनुसार, देश की सेवा के लिए खुद को फिर से समर्पित करने के अभियान में 100 करोड़ से अधिक लोग हिस्सा लेंगे। गृह मंत्रालय के बयान में कहा गया है कि यह लोगों में देशभक्ति की एक नई भावना पैदा करने में काफी हद तक योगदान देगा।

Also read:  अंडर-19 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को हराकर फाइनल में बनाई जगह