English മലയാളം

Blog

Screenshot 2022-02-24 151449

हज और उमराह मंत्रालय ने घोषणा की है कि उसने उमराह मेजबान वीजा रद्द कर दिया है, यह देखते हुए कि वे अपने आधिकारिक चैनलों के माध्यम से घोषणा करेंगे कि क्या इसके बारे में कोई घटनाक्रम है।

मंत्रालय ने वीजा रद्द करने की घोषणा इस संबंध में लोगों की पूछताछ के जवाब में की। इसके अलावा, अबशेर मंच ने पुष्टि की कि मंच के माध्यम से उमराह मेजबान वीजा जारी करना संभव नहीं है और लोगों से इस मुद्दे पर हज और उमराह मंत्रालय के साथ संवाद करने के लिए कहा है। हज और उमराह मंत्रालय ने पहले कहा था कि उमराह मेजबान वीजा मानकों और आवश्यकताओं के अधीन है जो इसे नियंत्रित करते हैं।

Also read:  सऊदी अरब में 6 शहरों में बर्फ़ की चादर के रूप में अभूतपूर्व शीत लहर देखी जा रही है

मंत्रालय ने पुष्टि की कि इसे लागू नहीं किया जाएगा और इसके सक्रिय होने का कोई विशेष समय नहीं है। यह उल्लेखनीय है कि उमराह मेजबान वीजा ने नागरिकों और निवासियों को सऊदी अरब के बाहर से तीर्थयात्रियों की मेजबानी करने की अनुमति दी थी, कुछ नियमों के अनुसार, और उन्हें 3-5 तीर्थयात्रियों को लाने और होस्ट करने में सक्षम बनाया। उमराह मेजबान वीजा नागरिकों के लिए नागरिक स्थिति रजिस्ट्री के माध्यम से और निवासियों के लिए निवास के माध्यम से जारी किया जाता था।