English മലയാളം

Blog

Screenshot 2022-07-21 140544

हज और उमराह मंत्रालय ने बुधवार को उमराह तीर्थयात्रियों के प्रति अपने दायित्वों को पूरा करने में विफलता और उमराह सेवाओं को विनियमित करने वाले नियमों का उल्लंघन करने के लिए पांच उमराह सेवा प्रदान करने वाली कंपनियों के लाइसेंस रद्द करने की घोषणा की।

मंत्रालय ने कहा कि गलती करने वाली कंपनियों के खिलाफ सभी कानूनी उपाय किए गए थे और उन्हें उल्लंघनों की जांच करने और उनके खिलाफ उचित दंड लगाने के लिए सक्षम प्राधिकारी के पास भेजा गया था।

Also read:  ओमान में गेहूं का पर्याप्त भंडार :वाणिज्य मंत्री

मंत्रालय ने कहा कि उसे तीर्थयात्रियों के लिए सेवाओं और सुविधाओं के संबंध में सभी टिप्पणियां और शिकायतें मिल रही हैं और हज और उमराह तीर्थयात्रियों का अनुभव अद्वितीय और समृद्ध है यह सुनिश्चित करने के लिए तुरंत उनसे निपटता है। तीर्थयात्रियों को प्रदान की जाने वाली सेवाएं उच्चतम गुणवत्ता मानकों के अनुसार होंगी ताकि वे अपने अनुष्ठानों को आसानी और आराम से कर सकें, इस बात पर जोर देते हुए कि यह उन लोगों के प्रति कोई नरमी नहीं दिखाएगा जो तीर्थयात्रियों के लिए सेवाएं देने में लापरवाही करते हैं।

Also read:  दुबई में दुनिया की सबसे बड़ी अपशिष्ट-से-ऊर्जा परियोजना: स्टीम टर्बाइन स्थापना पर काम शुरू होता है

मंत्रालय ने कहा कि यह गुरुवार, 14 जुलाई से शुरू हुआ था, जिसमें राज्य के बाहर से आने वाले तीर्थयात्रियों के लिए वीजा जारी करने के अनुरोध प्राप्त हुए थे। उमराह करने के लिए बुकिंग और जारी किए गए परमिट ईटमर्ना एप्लिकेशन के माध्यम से घरेलू और विदेशी तीर्थयात्रियों के लिए प्राप्त किए जा सकते हैं। वार्षिक हज यात्रा सीजन के बाद नया उमराह सीजन 30 जुलाई से राज्य और विदेशों के तीर्थयात्रियों के लिए खुलेगा।

Also read:  UAE: विशेषज्ञ गुणवत्तापूर्ण मीडिया सामग्री बनाने, पढ़ने के महत्व पर प्रकाश डालते हैं

उमराह वीजा जारी करने की आवश्यकताओं के बारे में सभी विवरण मंत्रालय के लिंक: https://haj पर जाकर प्राप्त किए जा सकते हैं। gov.sa/ar/InternalPages/Umrah.