English മലയാളം

Blog

Screenshot 2022-03-10 104600

दुकम के पास रास अल मरकज़ समुद्र तट सुरम्य और एक निर्विवाद सुंदरता है। हालांकि यह क्षेत्र तेल की खोज के लिए एक महत्वपूर्ण स्थान है। समुद्र तट की सुनसान सफेद रेत की अनूठी सुंदरता को याद करना मुश्किल है। 

ओमान में प्रकृति के कई खोजकर्ताओं के लिए एक छिपा हुआ स्वर्ग है। रास अल मरकज़ में तलछटी चट्टानों के साथ महान चट्टानें हैं, जिनमें इसकी अनूठी रंगीन परतें हैं और चट्टानों के नीचे एक शांत रेतीला समुद्र तट है और यह मछली पकड़ने, तैरने और स्नॉर्कलिंग के लिए एक बढ़िया स्थान है।

Also read:  ओमान के होटल को COVID प्रोटोकॉल उल्लंघन के लिए नोटिस

यह कैंपिंग के लिए भी एक बेहतरीन जगह है क्योंकि 40 मीटर की चट्टान समुद्र तट क्षेत्र पर एक सुंदर छाया डालती है। यदि आप सर्दियों में इस जगह की यात्रा कर रहे हैं तो अपने साथ एक जोड़ी दूरबीन ले जाएं, क्योंकि इस मौसम में प्रवासी पक्षी प्रचुर मात्रा में होते हैं।

Also read:  महीने के अंत तक ओमान से भारत के लिए और उड़ानें

तूफानी मौसम के दौरान बड़ी लहरें उठेंगी। समुद्र तट पर मिट्टी के फ्लैटों के पैच समुद्र तट तक पहुंचने के लिए 4X4 आवश्यक बनाते हैं। बरसात के मौसम में अचानक आने वाली बाढ़ से भी सावधान रहें। मस्कट से रास अल मरकज़ तक 500 किलोमीटर की यात्रा करते समय कुछ रोमांच की तैयारी करें, लेकिन यह इसके आकर्षण का हिस्सा है।

Also read:  हसद द्वारा निवेश खाद्य सुरक्षा सुनिश्चित करता है

मस्कट से एक्सप्रेसवे लें। जब आप दुक्म पहुँचें तो हेमा की दिशा में ड्राइव करें। 17 किमी के बाद सीधे अल जज़ार के लिए प्रस्थान करें। रास अल मरकज का टर्निंग प्वाइंट पेट्रोल स्टेशन से 49 किमी दूर है। गंदगी वाली सड़क लें और समुद्र तट तक पहुंचने के लिए 14 किमी तक जारी रखें।