English മലയാളം

Blog

Screenshot 2022-03-24 103205

किंग सलमान ह्यूमैनिटेरियन एड एंड रिलीफ सेंटर (केएसरिलीफ) ने होदेइदाह के यमनी गवर्नर में मूसलाधार बारिश से हुए नुकसान के लिए तेजी से प्रतिक्रिया दी है। जिससे बारिश के पानी के पूल और दलदलों को सड़कों और पड़ोस से निकाल दिया गया है।

होदेइदाह में अल-खोखा निदेशालय के महानिदेशक सलेम अयान ने केएसरिलीफ की आपातकालीन प्रतिक्रिया की प्रशंसा की। प्रत्यक्ष और तेजी से हस्तक्षेप के माध्यम से और अल-खोखा सड़कों और शरणार्थी शिविरों से वर्षा जल पूल और दलदलों को निकालने पर काम किया जो आमतौर पर संक्रामक रोगों के प्रसार को कम करने में महत्वपूर्ण योगदान देता है।

Also read:  सऊदी हवाई सुरक्षा बलों ने आभा हवाई अड्डे के ऊपर हौथी ड्रोन को रोका, 12 घायल

यह समग्र रूप से यमनी लोगों के रहने की स्थिति में सुधार करने के लिए केएसरिलीफ के माध्यम से सऊदी अरब द्वारा यमन में लागू की जा रही जल आपूर्ति और पर्यावरणीय स्वच्छता परियोजनाओं के ढांचे के भीतर आता है। हज्जाह में केएसरिलीफ मोबाइल मेडिकल क्लीनिक ने यमन के हज्जा राज्यपाल में लाभार्थियों को उपचार सेवाएं प्रदान करना जारी रखा है।

Also read:  कुवैत और सऊदी अरब के राजदूत बेरूत लौटेंगे

2 से 8 मार्च 2022 की अवधि के दौरान क्लीनिकों ने 437 लोगों को विभिन्न स्वास्थ्य स्थितियों के साथ प्राप्त किया और उन्हें आवश्यक चिकित्सा सेवाएं प्रदान कीं। क्लीनिक ने 217 व्यक्तियों को दवाएं भी प्रदान कीं। इसके अलावा केएसरिलीफ ने यमन के मारिब गवर्नरेट में 74 टन और 365 किलोग्राम खाद्य टोकरियाँ वितरित कीं। जिससे खाद्य सुरक्षा सहायता परियोजना के हिस्से के रूप में 4,170 व्यक्तियों को लाभ हुआ।

Also read:  आज होगा पूर्ण चंद्रग्रहण

इस सहायता का वितरण रमज़ान के धन्य महीने के आने के साथ मेल खाता है। जिसके दौरान खाद्य वस्तुओं की मांग बढ़ जाती है और यमनी लोगों द्वारा अनुभव किए गए कठिन मानवीय संकट के आलोक में सबसे कमजोर परिवारों की पीड़ा को कम करने के लिए।