English മലയാളം

Blog

Screenshot 2022-07-23 125322

लोक निर्माण प्राधिकरण (अशघल) ने टैंकर मालिकों को सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट में प्रवेश की अनुमति देने के लिए 1 अगस्त, 2022 से पहले ट्रैकिंग डिवाइस स्थापित करने के लिए याद दिलाया है।

अशघल अपनी वेबसाइट पर मालिकों को याद दिला रहा है। लोक निर्माण प्राधिकरण (अशघल) ने इस साल फरवरी में पहले घोषणा की थी कि टैंकरों के लिए ट्रैकिंग उपकरणों को स्थापित करने के लिए एक नई अनिवार्य आवश्यकता है जो सीवेज उपचार संयंत्रों में उनके प्रवेश की अनुमति देगा।

1 मार्च से आवेदन स्वीकार किए जा रहे थे। अशघल उन टैंकरों को अनुमति देना बंद कर देगा जिनके पास 1 अगस्त से उपचार संयंत्रों में प्रवेश करने के लिए ट्रैकिंग उपकरण स्थापित नहीं हैं। आवश्यकता का उद्देश्य टैंकरों की निगरानी करना और यह सुनिश्चित करना है कि वे निर्दिष्ट संयंत्रों में निर्वहन करते हैं, न कि यादृच्छिक रूप से।

Also read:  यूएई: प्रोफेसर ने होप प्रोब डेटा के साथ नया मंगल एटलस विकसित किया

यह फीफा विश्व कप 2022 के दौरान उनके आंदोलन को नियंत्रित करने के अतिरिक्त होगा। नया उपकरण निरंतर आधार पर टैंकरों की आवाजाही की निगरानी में योगदान देगा और पर्यावरण कानूनों के उल्लंघन को कम करने में मदद करेगा। इसके अलावा, नई प्रणाली यात्रा दूरी को कम कर देगी जो टैंकर कतर भर में अपने स्थानों और उपचार संयंत्रों के निकटता का निर्धारण करके यात्रा करते हैं, प्राधिकरण ने पहले कहा था।

Also read:  सलालाह खरीफ सीजन की तैयारियों की समीक्षा की गई

टैंकर मालिकों को पांच महीने का समय दिया गया था, चाहे कंपनियां हों या व्यक्ति। 1 अगस्त, 2022 से अश्घल टैंकरों के लिए आवेदन स्वीकार करना या परमिट का नवीनीकरण करना बंद कर देगा और टैंकर एक सिद्ध और प्रभावी ट्रैकिंग डिवाइस के सबूत प्रदान किए बिना अपने संबद्ध संयंत्रों में उपचारित पानी को भरने या डिस्चार्ज करने में सक्षम नहीं होंगे। इस अवधि के बाद किसी भी टैंकर को बिना स्थापित ट्रैकिंग डिवाइस के प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी।

Also read:  यूनिफाइड वीज़ा प्लेटफॉर्म विकसित करने के लिए 11 सरकारी एजेंसियां

टैंकर मालिक जो ट्रैकिंग डिवाइस इंस्टॉलेशन का अनुरोध करते हैं, उन्हें अशघल कस्टमर सर्विस, सलवा रोड शाखा के माध्यम से प्रत्येक टैंकर के लिए एक सिम कार्ड दिया जाता है। सिम कार्ड प्राप्त करने पर, टैंकर मालिकों को दिए गए फॉर्म में उल्लिखित सभी डेटा को पूरा करना होगा और इसे निम्नलिखित ई-मेल पर भेजना होगा: avltankersupport@ashghal.gov.qa। ईमेल से सूचना मिलते ही डिवाइस को अशघल में व्हीकल ट्रैकिंग सिस्टम से जोड़ दिया जाता है।