English മലയാളം

Blog

Screenshot 2023-05-01 144936

सूडान से हवाई और समुद्री रास्ते से निकाले जाने के बाद कुल 133 लोग, सऊदी नागरिक और अन्य राष्ट्रीयता रविवार को जेद्दा पहुंचे। विदेश मंत्रालय ने घोषणा की।

मंत्रालय ने कहा कि 36 पाकिस्तानियों के अलावा 45 सऊदी नागरिक, रॉयल सऊदी वायु सेना (RSAF) के एक परिवहन विमान के माध्यम से अपनी निकासी के बाद पश्चिमी क्षेत्र में किंग अब्दुल्ला एयर बेस पर सुबह पहुंचे थे। मंत्रालय ने कहा कि ओमान, पाकिस्तान, अमेरिका और नेपाल से 52 अन्य निकासी महामहिम राजा के जहाज “अल-दिरियाह” पर दोपहर में जेद्दा पहुंचे।

Also read:  कुवैत ने मानवाधिकारों के महत्व पर बल दिया

उल्लेखनीय है कि रॉयल सऊदी वायुसेना ने पिछले कुछ दिनों के दौरान विभिन्न राष्ट्रीयताओं के करीब 185 लोगों को निकाला है। वे दक्षिण अफ्रीका, जाम्बिया, केन्या, माली, मोजाम्बिक, नाइजीरिया, इरिट्रिया, यूके, ऑस्ट्रेलिया, स्वीडन, फ्रांस, नीदरलैंड, नॉर्वे, यूएस, कनाडा, लेबनान, फिलिस्तीन, सोमालिया, पाकिस्तान, थाईलैंड, फिलीपींस, युगांडा, चाड, तंजानिया हैं। , बेनिन, इंडोनेशिया और तुर्की।

Also read:  वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल ओवल के मैदान पर खेला जाएगा, पिच स्पिनर्स को मदद करेगी या पेसर्स को, इस पर काफी चर्चा हो रही

युद्धग्रस्त सूडान से निकासी अभियान शुरू होने के बाद से निकाले गए लोगों की कुल संख्या लगभग 5,197 तक पहुंच गई है, जिनमें से 184 सऊदी नागरिक हैं, और लगभग 5,013 100 राष्ट्रीयताओं से संबंधित हैं।

Also read:  ओमान में सड़क दुर्घटनाओं में 60 प्रतिशत से अधिक की गिरावट

सऊदी अरब मित्र देशों के नागरिकों के लिए उनके देशों के लिए प्रस्थान की सुविधा के लिए सभी मुख्य जरूरतों को पूरा करने के लिए उत्सुक रहा है। यह प्रयास दो पवित्र मस्जिदों के कस्टोडियन किंग सलमान और क्राउन प्रिंस और प्रधान मंत्री मोहम्मद बिन के निर्देशों के कार्यान्वयन में आया है।