English മലയാളം

Blog

20211230_1640844238-503

कतर राज्य ने योजनाओं और रणनीतियों के अनुसार, 2021 में बुनियादी ढांचे के क्षेत्र में अपनी विभिन्न प्रमुख परियोजनाओं को पूरा किया।

बुनियादी ढांचा परियोजनाओं, नागरिकों की भूमि का विकास, और स्वास्थ्य और शिक्षा सहित सार्वजनिक सेवाओं के विकास परियोजनाओं को प्राथमिकता से खर्च किया गया, और लागत का अनुमान QR72bn से अधिक था। 2021 में सबसे महत्वपूर्ण बुनियादी ढांचा परियोजनाओं में सबा अल अहमद कॉरिडोर का उद्घाटन है जो कतर में सड़क परिवहन नेटवर्क के लिए एक महत्वपूर्ण अतिरिक्त और दोहा शहर के माध्यम से देश के दक्षिण और उत्तर के बीच एक प्रमुख लिंक का प्रतिनिधित्व करता है।

Also read:  कुवैत ब्रिटेन में अपने नागरिकों के लिए वीज़ा आवश्यकताओं को छोड़ने का स्वागत करता है

दोहा में औद्योगिक क्षेत्र में सड़क और बुनियादी ढांचा विकास परियोजना के चौथे पैकेज के हिस्से के रूप में उम्म लेखबा इंटरचेंज (लैंडमार्क) में सातवें पुल के उद्घाटन के अलावा सभी सड़कों को भी यातायात के लिए खोल दिया गया था। सबा अल अहमद कॉरिडोर परियोजना और इसी तरह की अन्य परियोजनाओं के कार्यों के भीतर कतर एक किलोमीटर की लंबाई के साथ इन परियोजनाओं को बेहतर तरीके से नागरिकों और प्रवासियों की सेवा करने के लिए पूरे देश में एक एकीकृत बुनियादी ढांचा, उन्नत सड़क नेटवर्क और सेवा सुविधाएं प्रदान करने के ढांचे के भीतर लागू किया गया था।

Also read:  राष्ट्रपति कोविंद दो कैरिबियाई देशों की यात्रा पर, राष्ट्रपति कोविंद के स्वागत में खास ब्लेजर पहनकर पहुंचे सेंट विंसेंट के प्रधानमंत्री

कतर आंतरिक सड़क नेटवर्क, सीवेज नेटवर्क और सतही जल निकासी नेटवर्क विकसित करना जारी रखता है। इस साल  इसने 7.2 किमी लंबे सतही जल निकासी नेटवर्क के कार्यान्वयन को पूरा किया। यह नेटवर्क दूसरे नेटवर्क से जुड़ा है जिसकी लंबाई 4.4 किमी है। दो नेटवर्क की संयुक्त लंबाई 11.6 किमी है  साथ ही साथ 3.2 किमी उपचारित अपशिष्ट जल लाइनों को पूरा करना है।

Also read:  सफदरजंग अस्पताल में 39 साल के एक शख्स की रोबोट से किडनी ट्रांसप्लांट की गई

आंतरिक दोहा क्षेत्रों (पैकेज 1) में एक सीवेज नेटवर्क स्थापित करने और संचालित करने के लिए परियोजना को पूरा करने के साथ-साथ नागरिकों के 2,112 भूखंडों को प्रदान करने के लिए मुख्य कार्य के अलावा, चार सीवेज पंपिंग स्टेशनों के पुनर्वास और विकास की एक परियोजना भी पूरी की गई है। ‘