English മലയാളം

Blog

Screenshot 2022-10-04 140912

फीफा विश्व कप कतर 2022 और साल भर के राष्ट्रीय सांस्कृतिक आंदोलन कतर क्रिएट्स के अवसर पर, कतर संग्रहालय 24 अक्टूबर से 30 मार्च, 2023 तक कतर आटा में जनता के लिए विशेष प्रदर्शनी आर्ट मिल संग्रहालय 2030 पेश करेगा। दोहा में मिल्स वेयरहाउस और हाल ही में पुनर्निर्मित अल नजादा हेरिटेज हाउस #15।

2030 में आर्ट मिल संग्रहालय माताहेन अल्फ़ान के उद्घाटन की ओर देखते हुए, प्रदर्शनी संग्रहालय की अवधारणा, एलिमेंटल द्वारा वास्तुशिल्प परियोजना, प्रित्ज़कर पुरस्कार विजेता वास्तुकार एलेजांद्रो अरवेना और उद्यान डिजाइन के नेतृत्व में पेश करेगी।

एक सांस्कृतिक जिले को पूरा करना जिसमें पहले से ही इस्लामी कला संग्रहालय (एमआईए), एमआईए पार्क और कतर के राष्ट्रीय संग्रहालय शामिल हैं, आर्ट मिल संग्रहालय में पिछले 40 वर्षों में एकत्रित एक असाधारण और अंतरराष्ट्रीय कला संग्रह होगा, जिसमें महान विविधता के बहुआयामी कार्यों के साथ होगा 1850 से वर्तमान तक। 80,000 वर्गमीटर (गैलरी रिक्त स्थान के 23,000 वर्गमीटर सहित) की मुख्य इमारत में, आर्ट मिल संग्रहालय दृश्य कला चिह्नों के साथ-साथ वास्तुकला और डिजाइन, फिल्मों और फिल्म प्रॉप्स, फैशन, शिल्प और बहुत कुछ प्रदान करेगा।

Also read:  रॉयल अस्पताल चार अंग प्रत्यारोपण करता है

गैर-पश्चिमी दुनिया में एक अग्रणी संस्थान, यह दुनिया के सभी क्षेत्रों की आधुनिक और समकालीन कलाओं का समान आधार पर प्रतिनिधित्व करेगा, कला इतिहास के कई आख्यानों के माध्यम से स्थानीय और अंतर्राष्ट्रीय दर्शकों को समान रूप से आकर्षित करेगा। संग्रहालय की अवधारणा कला इतिहासकार और संग्रहालय निदेशक कैथरीन ग्रेनियर और प्रीफिगरेशन टीम द्वारा विकसित की गई है।

Also read:  पिछले साल कुवैत हवाई अड्डे पर यात्री यातायात में 8% की कमी

एक हस्ताक्षर सार्वजनिक उद्यान वीओजीटी लैंडस्केप आर्किटेक्ट्स द्वारा डिजाइन किया गया है, जिसका नेतृत्व गुंथर वोग्ट ने किया है। कला, शिल्प और डिजाइन के लिए एक रचनात्मक गांव आम जनता के लिए और कतर और उससे आगे के रचनात्मक समुदायों के लिए मनोरंजक, सीखने और उत्पादन संसाधन प्रदान करेगा।

Also read:  कतर नियंत्रण कक्ष के अंदर विश्व कप देख रहा है

कतर संग्रहालय के अध्यक्ष एच ई शेखा अल मायासा बिंत हमद बिन खलीफा अल थानी ने कहा: “दुनिया भर से आगंतुक कतर क्रिएट्स और फीफा विश्व कप कतर 2022 के लिए दोहा आते हैं, हम जनता को पर्दे के पीछे ले जाने के लिए रोमांचित हैं, हम कैसे एक ऐसी संस्था विकसित कर रहे हैं जो आधुनिक और समकालीन कला के दुनिया के अग्रणी संग्रहालयों में से एक होगी, इसकी जटिल और आकर्षक प्रक्रिया का खुलासा करना।