English മലയാളം

Blog

Screenshot 2022-08-18 112441

सड़क और परिवहन प्राधिकरण (आरटीए) में दुबई टैक्सी कॉरपोरेशन (डीटीसी) द्वारा दुबई में 24,000 से अधिक छात्रों को ले जाने के लिए नवीनतम सुरक्षा उपकरणों से लैस स्कूल बसों को तैयार किया जा रहा है, क्योंकि नया शैक्षणिक वर्ष 2022-2023 अंत में चल रहा है। 

डीटीसी के अनुसार, स्कूली छात्रों के लिए सबसे सुरक्षित और टिकाऊ तरीके से एक सुरक्षित और सुचारू गतिशीलता सेवा प्रदान करने के लिए एक प्रमुख सरकारी संस्था के रूप में इसकी तैयारी के अनुरूप है। इसमें कहा गया है कि ऐसी सेवाएं प्रदान करने का उद्देश्य शैक्षणिक संस्थानों की आवश्यकताओं को पूरा करना है, इसके अलावा छात्रों और उनके माता-पिता को भी।

Also read:  ओमान की रॉयल एयर फ़ोर्स चिकित्सा निकासी की

स्कूल परिवहन सेवाओं के लिए निगम को पहली पसंद बनाने के उद्देश्य से, डीटीसी छात्रों और अभिभावकों के साथ-साथ शैक्षणिक संस्थानों के विश्वास को बढ़ाने के लिए अपनी सेवाओं में हर संभव प्रयास कर रहा है। इकाई ने यह भी कहा कि उसके प्रयास दुबई के उद्देश्यों के अनुरूप हैं, जो दुनिया के सबसे खुशहाल शहरों में से एक के रूप में अपनी प्रोफ़ाइल को बढ़ाने के लिए है।

डीटीसी “निरंतर अनुसंधान और विकास कार्यक्रमों के साथ तालमेल रखने के लिए प्रतिबद्ध है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि कोई भी छात्र किसी भी बस में पीछे न रहे, यह सुनिश्चित करने के लिए निगरानी कैमरों और सेंसर सहित अत्याधुनिक तकनीकों और प्रणालियों के साथ अपने स्कूल बस बेड़े को लैस करें।” परिवहन सेवा प्रदाता से।

Also read:  ओमान के कुछ हिस्सों में हुई बारिश

इसमें कहा गया है कि स्कूल बसों में डीटीसी नियंत्रण केंद्र के साथ-साथ आपातकालीन सूचना प्रणाली के साथ-साथ छात्रों के बोर्डिंग और उतरने के स्थानों के लिए जीपीएस ट्रैकिंग सिस्टम के साथ-साथ आरएफआईडी तकनीक का उपयोग करके एक पहचान प्रणाली भी लगाई गई है।

बसों में गुणवत्ता और सुरक्षा के उच्चतम स्थानीय और अंतरराष्ट्रीय मानकों के अनुकूल स्वचालित आग बुझाने की प्रणाली भी लगाई गई है। सभी बस चालकों और पर्यवेक्षकों को विशेष और प्रमाणित प्रशिक्षकों द्वारा गहन प्रशिक्षण दिया जाता है ताकि उन्हें छात्रों की सुरक्षा को प्राथमिकता देने वाले आरटीए के कानूनों के अनुरूप सुरक्षित और जिम्मेदार ड्राइविंग प्रथाओं पर प्रशिक्षित किया जा सके। उन्हें आपात स्थिति से निपटने और प्राथमिक चिकित्सा और अन्य सेवाएं देने के लिए भी प्रशिक्षित किया जाता है।

Also read:  UAE: माँ के दुकान जाते ही कार में बंद दो साल के बच्चे को पुलिस ने छुड़ाया

शैक्षणिक संस्थान और अभिभावक छात्रों को पंजीकृत कर सकते हैं और डीटीसी की वेबसाइट और डीटीसी स्कूल बस ऐप के माध्यम से अपनी जानकारी अपडेट कर सकते हैं।