English മലയാളം

Blog

Screenshot 2022-08-06 120834

3-2-1 कतर ओलंपिक और खेल संग्रहालय के आगामी “ए डे एट द लाइब्रेरी” कार्यक्रम में बच्चों को फुटबॉल के बारे में जानने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है।

यह कार्यक्रम 10 अगस्त को शाम 4 बजे से शाम 6.30 बजे तक संग्रहालय के पुस्तकालय में होगा, जिसमें विभिन्न विषयों को शामिल किया जाएगा और इसमें फुटबॉल अभ्यास और खेल से प्रेरित एक कला सत्र शामिल होगा। संग्रहालय के अनुसार, प्रतिभागी पुस्तकालय का दौरा कर सकेंगे और फुटबॉल बुक गैलरी का परिचय प्राप्त कर सकेंगे, एक प्रसिद्ध फुटबॉलर की मेजबानी करने, स्पोर्ट्स कमेंट्री कैसे करें और एक सर्वेक्षण करने के बारे में जान सकेंगे।

Also read:  सऊदी अरब, कुवैत ने ईरान से जलमग्न विभाजित क्षेत्र की सीमा का परिसीमन करने का आह्वान किया

इच्छुक माता-पिता जो अपने बच्चों का पंजीकरण कराना चाहते हैं, वे संग्रहालय के इंस्टाग्राम पेज @321qosm पर जा सकते हैं। 3-2-1 कतर ओलंपिक और खेल संग्रहालय भी खेल के इतिहास के बारे में ज्ञान और जागरूकता बढ़ाने के लिए कई शैक्षिक कार्यक्रम प्रदान कर रहा है। इसके कार्यक्रम मनोरंजक खेलों और मनोरंजक गतिविधियों के माध्यम से ज्ञान प्रदान करते हैं।

“स्वस्थ दिमाग और स्वस्थ शरीर के बीच संबंधों की गहरी समझ के साथ, 3-2-1 कतर ओलंपिक और खेल संग्रहालय शिक्षा को खेल से जोड़ने के कई तरीके प्रदान करता है। शिक्षकों, छात्रों और परिवारों के लिए घर पर या कक्षा में आनंद लेने के लिए आकर्षक कार्यक्रम बनाना हम जो करते हैं उसका एक अनिवार्य हिस्सा है, ”इसने अपनी वेबसाइट पर कहा।

Also read:  सऊदी अरब ने NEOM पर गलत सूचना का खंडन किया, शहर पर संप्रभुता की पुष्टि की

कार्यक्रमों में स्कूलों के लिए निर्देशित पर्यटन हैं; स्कूल कार्यक्रम जो सभी कतर-आधारित सरकारी और अंतरराष्ट्रीय स्कूलों के लिए प्री-के से ग्रेड 12 तक शैक्षिक और खेल गतिविधियों की पेशकश करते हैं; शिक्षकों के लिए, जहां यह शिक्षकों और संग्रहालय गाइडों के लिए रचनात्मक शिक्षण और सीखने के लिए एक साथ काम करने के लिए एक स्थान प्रदान करता है।

इसके अलावा, अपने विश्वविद्यालय कार्यक्रम के तहत, यह विश्वविद्यालय के छात्रों को ओलंपिक और खेल संस्कृति के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए स्थानीय और अंतरराष्ट्रीय विश्वविद्यालयों के सहयोग से शैक्षिक कार्यक्रम विकसित करता है; और पारिवारिक कार्यक्रम, जिसमें यह परिवार-केंद्रित गतिविधियों की पेशकश करता है जो प्रतिभागियों को आयु-उपयुक्त शारीरिक, सांस्कृतिक और कला कार्यक्रमों के माध्यम से विभिन्न खेलों के बारे में जानने के लिए प्रोत्साहित करता है।

Also read:  COVID-19: कुवैती मस्जिदों में इफ्तार पर प्रतिबंध

इच्छुक स्कूल और विश्वविद्यालय qosmschool@qm.org.qa के माध्यम से संग्रहालय से संपर्क कर सकते हैं, और सामान्य पूछताछ के लिए, qosmeducation@qm.org.qa पर ईमेल करें।