English മലയാളം

Blog

Screenshot 2022-02-21 122308

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्य के 36वें राज्य स्थापना दिवस समारोह के अवसर पर बोलते हुए कहा कि उनकी सरकार अरुणाचल को पूर्वी एशिया का प्रमुख प्रवेश द्वार बनाने के लिए पूरी ताकत से काम कर रही है।

 

PM Modi ने राज्य के लोगों को बधाई दी और पिछले 50 वर्षों में उगते सूरज की भूमि के रूप में अपनी पहचान को मजबूत करने के लिए उनकी सराहना की।

उन्होंने देशभक्ति, सामाजिक सद्भाव की भावना को बढ़ावा देने और देश की सांस्कृतिक विरासत को संरक्षित करने के लिए अरुणाचल प्रदेश की प्रशंसा की। देश के लिए अपने प्राणों की आहुति देने वाले अरुणाचल प्रदेश के शहीदों को श्रद्धांजलि देते हुए PM Modi ने कहा कि ‘चाहे एंग्लो-अबोर युद्ध हो या आजादी के बाद सीमा की सुरक्षा, अरुणाचल के लोगों की वीरता की गाथाएं एक अमूल्य विरासत हैं। हर भारतीय के लिए।”

Also read:  कांग्रेस में दिखी अंदरूनी कलह, मनीष तिवारी ने कहा-कांग्रेस में हिस्सेदार हैं हम, पार्टी नहीं छोड़ेंगे...

PM Modi ने राज्य के अपने कई दौरों का उल्लेख किया और अपने तथा मुख्यमंत्री Pema Khandu के नेतृत्व वाली डबल इंजन सरकार के तहत विकास की गति पर संतोष व्यक्त किया। मोदी ने कहा, ‘सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास’ का मार्ग अरुणाचल प्रदेश के लिए बेहतर भविष्य सुनिश्चित करेगा।-प्रधानमंत्री ने अपने विश्वास को दोहराया कि पूर्वी भारत, विशेष रूप से पूर्वोत्तर भारत 21वीं सदी में भारत के विकास का इंजन होगा।

Also read:  अनुराग ठाकुर ने किया दावा, यूपी चुनाव में 300 से अधिक सीटें जीतेगी BJP

हम अरुणाचल को पूर्वी एशिया का एक प्रमुख प्रवेश द्वार बनाने के लिए पूरी ताकत से काम कर रहे हैं। अरुणाचल की रणनीतिक भूमिका को देखते हुए राज्य में आधुनिक इंफ्रास्ट्रक्चर का निर्माण किया जा रहा है।-अरुणाचल प्रकृति और संस्कृति के अनुरूप प्रगति कर रहा है।-अरुणाचल जैव विविधता के सबसे महत्वपूर्ण क्षेत्रों में से एक है।-प्रधानमंत्री ने स्वास्थ्य, शिक्षा, कौशल विकास, महिला सशक्तिकरण और स्वयं सहायता समूहों के क्षेत्र में विकास के लिए मुख्यमंत्री के प्रयासों पर भी प्रसन्नता व्यक्त की।-उन्होंने राज्य के विकास के लिए लगातार काम करने के लिए केंद्रीय कानून मंत्री Kiren Rijiju की तारीफ की।-प्रधान मंत्री ने वैश्विक स्तर पर अरुणाचल की पर्यटन क्षमता को साकार करने के लिए अपनी प्रतिबद्धता भी दोहराई।

Also read:  मध्य प्रदेश में MSP पर आज से गेहूं खरीद शुरू, जानें क्या है नियम