English മലയാളം

Blog

Screenshot 2023-03-01 151222

पुर्तगाली दिग्गज क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने सऊदी प्रो लीग (एसपीएल) द्वारा प्रस्तुत फरवरी महीने के लिए सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का पुरस्कार जीता है।

जनवरी की शुरुआत में रियाद के अल-नास्र क्लब में शामिल होने वाले रोनाल्डो ने एक शानदार महीने का आनंद लिया जिसमें उन्होंने अल-नासर द्वारा अंतिम 10 गोलों में योगदान दिया, आठ गोल किए और दो सहायता की। अल-नासर के कप्तान के इस शानदार प्रदर्शन से टीम को सऊदी प्रो लीग के शीर्ष पर अपनी पकड़ बनाए रखने में मदद मिली।

रोनाल्डो के महीने की शुरुआत अल-फतेह के खिलाफ एक मजबूत प्रदर्शन के साथ हुई, जिसमें उन्होंने अल-नासर के 10 आदमियों के नीचे जाने के बावजूद, अपने पक्ष की लज्जा को बचाने के लिए आखिरी हांफते हुए पेनल्टी लगाई। सुपरस्टार ने इससे पहले फरवरी में अल-वेहदा के खिलाफ चार गोल किए थे; अपने करियर का 500वां लीग गोल पूरा किया।

Also read:  सुनील गावस्कर ने मयंक अग्रवाल की तारिफ की, कहा-वो भारत में बॉस की तरह बल्लेबाजी करता है, लेकिन विदेशों में नहीं

अपने नाटकीय अल-वेहदा हार के बाद खेल में, रोनाल्डो ने 2-1 की जीत में अल-तावाउन के खिलाफ दोनों गोलों की सहायता की। पिछले शनिवार को, रोनाल्डो ने मैच के पहले हाफ में 25 मिनट के भीतर एक अविश्वसनीय हैट्रिक बनाई, जिससे अल-नासर क्लब ने डैमैक एफसी पर 3-0 से जीत दर्ज की।

Also read:  राजस्थान : निकाय चुनाव में कांग्रेस ने BJP को दी मात

सऊदी प्रो लीग की तकनीकी टीम ने रोशन रियल एस्टेट कंपनी द्वारा प्रस्तुत फरवरी पुरस्कारों के विजेताओं की घोषणा की। इस सीज़न के दौरान तीसरी बार सर्वश्रेष्ठ कोच का पुरस्कार अल-शबाब के कोच विसेंट मोरेनो को मिला। इतिहाद के गोलकीपर ब्राजील के मार्सेलो ग्रोहे को सर्वश्रेष्ठ गोलकीपर का पुरस्कार मिला।

इस सीजन में दूसरी बार, आभा खिलाड़ी नवाफ अल-सादी ने फरवरी महीने के लिए सबसे होनहार खिलाड़ी का पुरस्कार जीता। नए सीज़न की शुरुआत के साथ, लीग ने सऊदी रोशेन लीग प्रतियोगिता में लगातार पाँचवें सीज़न के लिए सर्वश्रेष्ठ कोच, खिलाड़ी, गोलकीपर और होनहार खिलाड़ी के लिए अपने मासिक पुरस्कारों को जारी रखने की घोषणा की।

Also read:  राज्यसभा के लिए वोटिंग के लिए कांग्रेस विधायक जयपुर पहुंचते ही प्रशासन ने बंद किया इंटरनेट सेवा

एसपीएल की तकनीकी टीम में तुर्की अल-सुल्तान, सुल्तान अल-लहानी, खालिद अल-शनिफ, मनाफ अबू शकीर और ओबैदल्लाह अल-एसा जैसे विशेषज्ञ शामिल हैं। सऊदी प्रो लीग के सांख्यिकीय भागीदार ऑप्टा द्वारा प्रदान किए गए कई तकनीकी और सांख्यिकीय मानदंडों के अनुसार विजेताओं का चयन किया जाता है।