English മലയാളം

Blog

नई दिल्ली: 

48वें इंटरनेशनल एमी अवार्ड्स (48th International Emmy Awards) में नेटफ्लिक्स की भारतीय सीरीज ‘दिल्ली क्राइम (Delhi Crime)’ को ‘बेस्ट ड्रामा सीरीज’ का अवार्ड मिला है. रिची मेहता द्वारा निर्देशित इस वेबसीरीज में एक्ट्रेस शेफाली शाह (Shefali Shah) ने डिप्टी कमिशनर ऑफ पुलिस का किरदार निभाया है, जिसे 2012 में हुए दिल दहला देने वाले गैंग रेप और हत्या के आरोपियों को खोजने का काम सौंपा जाता है. वहीं, एमी अवार्ड्स में एक्टर अर्जुन माथुर (Arjun Mathur) को प्राइम वीडियो की ऑरिजनल वेबसीरीज ‘मेड इन हेवन (Made In Heaven)’ के लिए ‘बेस्ट एक्टर’ के लिए नॉमिनेट किया गया था. हालांकि, यह अवार्ड बिली  बैराट को ‘रिस्पांसिबल चाइल्ड’ के लिए मिला.

Also read:  छलांग फिल्म के लिए नुसरत भरूचा ने राजकुमार राव से ली स्पेशल हरियाणवी बोलने की क्लास

केवल यही नहीं, प्राइम वीडियोज की ‘फॉर मोर शॉट्स (Four More Shots)’ को बेस्ट कॉमेडी सीरीज के लिए भी नॉमिनेट किया गया था. हालांकि यह अवार्ड ‘नोब्डी लूकिंग (Nobody Looking)’ सीरीज ने अपने नाम किया. बता दें, ‘दिल्ली क्राइम’ ऐसी पहली भारतीय सीरीज है, जिसने इंटरनेशनल एमी अवार्ड जीता है.

Also read:  Sara Ali Khan शूटिंग पूरी कर लौटीं मुंबई, एयरपोर्ट पर मीडिया को कर दिया इग्नोर- देखें Video

48वें इंटरनेशनल एमी अवार्ड्स में गलेंडा (Glenda Jackson) जैक्सन को ‘बेस्ट एक्ट्रेस’ का अवार्ड मिला. उन्हें ‘एलीजाबेथ इज मिसिंग’ के लिए इस अवार्ड से नवाजा गया. वहीं, ‘रिस्पांसिबल चाइल्ड (Responsible Child)’ को बेस्ट मिनी सीरीज के अवार्ड से नवाजा गया. बेस्ट डोक्यूमेंट्री का अवार्ड ‘सामा’ ने अपने नाम किया. बता, दें कोरोनावायरस की वजह से ऐसा पहली बार हुआ कि इंटरनेशनल एमी अवार्ड्स वर्चुअल तरीके से हुए. रिचर्ड काइंड (Richard Kind) ने शो न्यूयार्क सिटी के एक खाली थियेटर में होस्ट किया. जहां पर कोई लाइव ऑडियंस नहीं थी, था तो बस रेड कार्पेट.