English മലയാളം

Blog

बिहार विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के मतदान डाले जा चुके हैं और अब सात नवंबर को आखिरी और तीसरे चरण का मतदान होना है। मंगलवार को 17 जिलों की 94 सीटों पर वोट डाले गए। इस बीच तीसरे चरण के चुनाव के लिए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार मधुबनी में प्रचार-प्रसार कर रहे थे कि तभी भीड़ में से किसी ने उनपर प्याज फेंकी।

सुरक्षाकर्मियों ने नीतीश कुमार को तुरंत कवर कर लिया लेकिन नीतीश ने भाषण देना जारी रखा। राजद नेता तेजस्वी यादव ने इस घटना की निंदा की है। तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर इस घटना पर अपनी प्रतिक्रिया दी और कहा कि आज चुनावी सभा में किसी ने आदरणीय मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार जी की ओर प्याज फेंकी। यह पूर्णत: निंदनीय, अलोकतांत्रिक और अवांछनीय व्यवहार है।

उन्होंने आगे लिखा कि लोकतंत्र में प्रतिरोध की अभिव्यक्ति सिर्फ मतदान में होनी चाहिए और इसके अलावा कोई भी तरीका स्वीकार्य नहीं हो सकता। बता दें कि मधुबनी के हरखाली में एक रैली के दौरान नीतीश कुमार पर प्याज फेंकी गई थी। नीतीश कुमार जब रोजगार की बात कर रहे थे, तब उनपर प्याज फेंकी गई।

Also read:  बंगाल चुनाव 2021: राज्यसभा सांसद स्वपन दासगुप्ता का इस्तीफा,भाजपा से लड़ेंगे विधानसभा चुनाव

प्याज फेंकने पर नीतीश कुमार नाराज हो गए थे और भीड़ से कहने लगे कि खूब फेंको, फेंकते रहो, इसका कोई असर नहीं पड़ेगा। जब प्याज फेंकने वाले भीड़ ने पकड़ लिया तो नीतीश ने मंच से कहा कि उसे जाने दीजिए, उस पर ध्यान देने की जरूरत नहीं है।

Also read:  बिहार चुनाव: बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा- मोदी हैं तो मुमकिन है, नीतीश हैं तो प्रदेश आगे बढ़ेगा